नकाबपोशों ने दलित नेता के घर में घुसकर गोली मारकर की हत्या, विधानसभा चुनाव में लड़ने की थी तैयारी | Dalit leader shot dead

नकाबपोशों ने दलित नेता के घर में घुसकर गोली मारकर की हत्या, विधानसभा चुनाव में लड़ने की थी तैयारी

नकाबपोशों ने दलित नेता के घर में घुसकर गोली मारकर की हत्या, विधानसभा चुनाव में लड़ने की थी तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 4, 2020/2:52 pm IST

पूर्णिया /पटना, चार अक्टूबर (भाषा) बिहार के पूर्णिया जिले के केहाट थाना क्षेत्र में रविवार सुबह नकाबपोश अपराधियों ने दलित नेता शक्ति मलिक के घर में घुसकर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। केहाट थानाध्यक्ष सुनील कुमार मण्डल ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा और अनुमंडल पुलिस अधिकारी (सदर) आनंद पांडेय ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल की है। पुलिस ने वारदात स्थल से एक खोखा और देशी कट्टा बरामद किया है।

read more: कांग्रेस नेता का ऐलान, कहा- हाथरस की पीड़िता के आरोपियों का सिर काटकर लाओ, मि…

हाल ही में राजद से निष्कासित किए गए मलिक पडोसी जिले अररिया के रानीगंज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडने की तैयारी में थे। मलिक ने हत्या के पहले राजद नेता तेजस्वी यादव सहित पार्टी के अन्य नेताओं पर टिकट के बदले पैसे की मांग करने, जातिगत टिप्पणी करने और उनसे अपनी जान का खतरा होने का आरोप लगाया था ।

बिहार में सत्ताधारी जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने आरोप लगाया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी लगातार दलितों, पिछड़ों, वंचितों की बात करते हैं लेकिन एक वीडियो वायरल हुआ है और वही नेता प्रतिपक्ष की असलियत है। उन्होंने कहा कि रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के राजनीतिक कार्यकर्ता शक्ति मलिक की हत्या हो गई जिन्होंने टिकट के लिए कुछ दिन पहले तेजस्वी यादव पर पैसों के लेनदेन का आरोप लगाया था।

read more: जम्मू की जेल में कोविड संक्रमित कैदियों के लिए संगीत कार्यक्रम का आ…

प्रसाद ने कहा कि तेजस्वी ने मलिक से 50 लाख रुपये पहले एवं 20 लाख रुपये टिकट फाइनल होने का बाद मांगें थे और इससे इंकार करने पर शक्ति मलिक को जातिसूचक शब्दों के द्वारा गाली दी गई और आज सुबह उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। जदयू नेता अजय आलोक ने मांग की कि चुनाव आयोग इस मामले में संज्ञान लेते हुए मामले की जांच सीबीआई से कराए ।