Dalit man forced to convert religion: दलित व्यक्ति का जबरन कराया धर्मांतरण

दलित व्यक्ति को पहले मारा- पीटा फिर खतना कर खिलाया बीफ, जबरन कराया धर्मांतरण

Dalit man forced to convert religion: दलित व्यक्ति को पहले मारा- पीटा फिर खतना कर खिलाया बीफ, जबरन कराया धर्मांतरण

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : September 26, 2022/10:18 am IST

Dalit man forced to convert religion: हुबली। इन दिनों धर्मांतरण के मामले बढ़ते जा रहे है। लेकिन कर्नाटक में जबरदस्ती धर्मांतरण का मामला सामने आया है। दरअसल, कर्नाटक के हुबली में एक दलित व्यक्ति को कथित रूप से जबरन धर्मांतरण करा कर उसे इस्लाम अपनाने पर मजबूर करने का मामला सामने आया। यहां दलित के साथ पहले तो जबरदस्ती की गई और उसपर धर्मांतरण करने का दबाव बनाया गया। जिसके बाद पुलिस ने मामले में 12 लोगों के विरूद्ध में मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें- Happy Navratri 2022: नवरात्रि के पहले दिन करें मां शैलपुत्री की आराधना, जानिए देवी के इस रूप को क्यों कहा जाता है शैलपुत्री

खतना कर खिलाया बीफ

Dalit man forced to convert religion: प्रदेश के मांड्या निवासी गंगाधर ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि कुछ लोगों ने उसका नाम बदलकर मोहम्मद सलमान रख गया। इसके साथ ही कथित तौर पर उसका खतना कर दिया गया और उसे उसकी इच्छा के खिलाफ उसे ‘बीफ’ खाने के लिए बाध्य किए जाने का आरोप लगाया गया है। इसके साथ-साथ दलित व्यक्ति पर तीन हिंदुओ का धर्मांतरण कराने का भी दबाव डाला गया था। उसके अनुसार मई में वह मांड्या के मड्डूर तालुक के कोप्पा के अत्तावर रहमान के संपर्क में आया।

ये भी पढ़ें- Lumpy Virus in Chhattisgarh? छत्तीसगढ़ में लंपी वायरस की दस्तक? गायों की मौत के बाद मचा हड़कंप

बीफ खाने से मना करने पर की मारपीट

Dalit man forced to convert religion: पुलिस ने शिकायत के हवाले से बताया कि रहमान उसे बेंगलुरु में कथित रूप से बनाशंकरी मस्जिद ले गया और वहां अजीज साब नामक एक अन्य आरोपी उसे इस्लाम का पाठ पढ़ाने लगा। पुलिस ने कहा कि बेंगलुरु में उसे कई मस्जिदों में ले जाया गया और बाद में उसका खतना कर दिया गया और उसे ‘बीफ’ खाने को बाध्य किया गया। शिकायत के अनुसार जब गंगाधर ने बीफ खाने से मना किया तब उसके साथ मारपीट की गई।

ये भी पढ़ें- City Bus Resume in Raipur: ढाई साल बाद आज से सड़कों पर सरपट दौड़ेगी सिटी बसें, आज महिलाओं से नहीं वसूला जाएगा किराया

आरोपियों ने कई मस्जिदों में घुमाया

Dalit man forced to convert religion: पुलिस के मुताबिक आरोपी उसे तिरुपति और उसके आसपास की मस्जिदों में भी ले गए जहां उन्होंने उसे कुरान सीखने और इस्लामिक तरीके से नमाज पढ़ने का तौर तरीका बतलाया। पुलिस का कहना है कि एक दिन आरोपियों ने उसे कम से कम तीन हिंदुओं को मुसलमान बनाने का लक्ष्य दिया, उन्होंने उन्हें पिस्तौल दिया और उसका फोटो खींच लिया। हालांकि, अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers