Dalit student had to face embarrassment, the teacher took off her clothes

दलित छात्रा को झेलनी पड़ी शर्मिंदगी, टीचर ने क्लास में उतरवाए कपड़े, और फिर उठा लिया ऐसा कदम कि….जानें पूरा मामला

एक स्कूल में टीचर ने नकल के शक में पूरी क्लास के सामने दलित छात्रा ने कपडे उतरवाकर चेकिंग की। इससे आहत छात्रा ने घर पहुंचकर खुद को कमरे में बंद कर लिया है। और साथ ही कैरोसिन छिडककर आग लगा ली।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : October 15, 2022/4:42 pm IST

Teacher removed clothes of Dalit girl : जमशेदपुर – स्कूल में छात्राओं के साथ लगातार बुरे व्यवहार एवं प्रताड़ित का मामले सामने आ रहे है। जो काफी निंदनीय है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जो झारखंड के जमशेदपुर का है। दरअसल, एक स्कूल में टीचर ने नकल के शक में पूरी क्लास के सामने दलित छात्रा ने कपड़े उतरवाकर चेकिंग की। इससे आहत छात्रा ने घर पहुंचकर खुद को कमरे में बंद कर लिया है। और साथ ही कैरोसिन छिडककर आग लगा ली। जिसके बाद परिजनों ने छात्रा को पास के अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज जारी है। वहीं डॉक्टर ने बताया कि छात्रा 80 प्रतिशत से ज्यादा जल चुकी है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : रश्मिका मंदाना हुई Oops Moment की शिकार, छोटी ड्रेस ने दिया धोखा, हाथों से संभालना पड़ा ब्रालेट

ईलाज के दौरान छात्रा की मौत

Teacher removed clothes of Dalit girl : इस पूरा मामला जमशेदपुर के साकची स्थित शारदामणि गर्ल्स का है जहां छात्रा 9वीं क्लास में अध्ययन करती थी। परीक्षा के दौरान टीचर ने नकल के शक में कपड़े उतरवाए थे। छात्रा के पास से कोई पर्ची नहीं मिली लेकिन घटना की वजह से वह बहुत आहत हो गई थी। ऐसे में घर आकर उसने खुद को आग लगा ली। इलाज टीएमएच में इलाज चल रहा था। नाबालिग अस्सी फीसदी से ज्यादा जल चुकी थी। शनिवार सुबह 11.30 सुबह बजे उसकी मौत हो गई।

read more : Bank Holidays in October 2022 : अक्टूबर के आधे महीने में इतने दिन रहेंगे बैंक बंद, समय पर निपटा लें अपने सभी काम 

Teacher removed clothes of Dalit girl : घटना के विरोध में सैकड़ों लोग स्कूल से लेकर डीईओ कार्यालय तक बवाल कर रहे थे। मौत के बाद आक्रोश और भड़कने की आशंका है। अस्पताल से लेकर डीईओ कार्यालय तक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्कूल बंद कर दिया गया है। शिक्षिका की बर्खास्तगी का आदेश दे दिया गया है।

read more : शिक्षक बनने का सबसे सनुहरा अवसर, 5994 पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, ऐसे करें अप्लाई 

परिजन का डीईओ कार्यालय के सामने प्रदर्शन

Teacher removed clothes of Dalit girl : छात्रा के खुद को आग लगाने के बाद शनिवार सुबह-सुबह उसके परिजन और छाया नगर बस्ती के लोग स्कूल परिसर पहुंच गए। यहां बस्ती के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि घटना के बाद शनिवार को स्कूल खुला नहीं था, इसलिए लोग स्कूल के मेन गेट के बाहर बैठे रहे। यहां घंटों बैठने के बाद बस्ती के लोग डीईओ कार्यालय के सामने प्रदर्शन करने के लिए निकल गए। बस्ती के लोग आरोपी शिक्षिका पर कार्रवाई और उसके इलाज का खर्च स्कूल की ओर से देने की मांग कर रहे थे। आक्रोशित लोगों ने डीईओ दफ्तर में ताला जड़ दिया।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें