Deadline extended for public to give suggestions on UCC

UCC Big Update : समान नागरिक संहिता पर आम लोगों के लिए सुझाव देने की डेडलाइन बढ़ी, लॉ कमीशन की ओर से आया बड़ा अपडेट

समान नागरिक संहिता पर आम लोगों के लिए सुझाव देने की डेडलाइन बढ़ी:Deadline extended for public to give suggestions on UCC

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2023 / 09:47 PM IST, Published Date : July 14, 2023/9:45 pm IST

Deadline extended for public to give suggestions on UCC : नई दिल्ली। देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर चर्चा तेज हो गई है। कई पार्टियां समर्थन करती हुए नजर आ रही हैं तो कई विपक्षी पार्टियां विरोध में है। इसी बीच भारत का विधि आयोग की ओर से यूसीसी पर बड़ा अपडेट सामने आया है। भारत विधि आयोग ने कहा कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के विषय पर जनता की जबरदस्त प्रतिक्रिया और अपनी टिप्पणियाँ प्रस्तुत करने के लिए समय के विस्तार के संबंध में विभिन्न क्षेत्रों से प्राप्त कई अनुरोधों को देखते हुए, विधि आयोग ने इसके लिए दो सप्ताह का विस्तार देने का निर्णय लिया है। संबंधित हितधारकों द्वारा विचार और सुझाव प्रस्तुत करना।

read more : Shikshak Bharati 2023 : इस प्रदेश में होगी 50 हजार शिक्षकों की भर्ती, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान, यहां देखें पूरी जानकारी 

Deadline extended for public to give suggestions on UCC : अब मॉनसून सेशन 20 जुलाई से शुरू होने जा रहा है, ऐसे में सवाल उठता है कि क्या सरकार इसी सत्र में ये बिल पेश कर पाएगी या नहीं? अभी दो हफ्ते की एक्सटेंशन दे दी गई है, यानी कि 28 जुलाई तक तो लोगों की राय ही ली जाएगी। सरकार साफ कर चुकी है कि लोगों की राय लेने के बाद ही ड्राफ्ट पेश किया जाएगा। इसी वजह से संभावना है कि बिल लाने में कुछ देरी हो जाए।

Deadline extended for public to give suggestions on UCC

 जानकारी के लिए बता दें कि लॉ कमिशन को अभी तक यूसीसी पर 50 लाख लोगों के सुझाव मिल गए हैं। हार्ड कॉपी के फॉर्म में भी कई लोगों ने अपने सुझाव दिए हैं, ऐसे में असल आंकड़ा और ज्यादा भी हो सकता है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें