Delhi Darmanitan News in Hindi: Police Arrested 3 Persons

‘मदरसे से फंडिंग…इस्लाम कबूल करने दिखाया जाता था जाकिर नाइक का वीडियो’ राजधानी में धर्मांतरण के लिए दबाव बनाने वाले तीन चढ़े पुलिस के हत्थे

'मदरसे से फंडिंग...इस्लाम कबूल करने दिखाया जाता था जाकिर नाइक का वीडियो' ! Delhi Darmanitan News in Hindi Latest

Edited By :   Modified Date:  June 11, 2023 / 03:17 PM IST, Published Date : June 11, 2023/3:16 pm IST

नई दिल्ली: Delhi Darmanitan News in Hindi देश में इन दिनों धर्मांतरण का मुद्दा गरमाया हुआ है। अलग—अलग राज्यों से रोजाना धर्मांतरण का मामला सामने आ रहा है। हाल ही मध्यप्रदेश के दमोह जिले में स्कूल में छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए मजबूर किए जाने के मामले का भांडाफोड़ हुआ है। ये मामला शांत हुआ नहीं कि देश की राजधानी दिल्ली से भी लोगों का धर्मांतरण किए जाने का मामला सामने आया है। मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों के फोन से कुछ संदिग्ध चीजें भी मिली है। फिलहाल दिल्ली पुलिस पूछताछ करने में लगी हुई है।

Read More: Lalu Yadav Birthday : आज है लालू यादव का 76वां जन्मदिन, परिवार के साथ काटा केक 

Delhi Darmanitan News in Hindi मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के तुर्कमान गेट पर बने रैन बसेरे के केयर टेकर विक्की शर्मा ने धर्मांतरण के लिए दबाव बनाए जाने की शिकायत की थी। विक्की की मानें तो कलीम नाम का शख्स पिछले दो साल से इस्लाम कबूल करने का दबाव बना रहा था। विक्की ने ये भी बताया कि धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित करने के लिए कलीम ने उसे जन्नत के ख्वाब दिखाया, 72 हूरों की पेशकश की जाती थी। वहीं, इस्लाम अपनाने के लिए लोग प्रेरित हो सके इसके लिए जाकीर नाईक का वीडियो भी दिखाया जाता था।

Read More: Cyclone Biporjoy Live Updates: अगले कुछ ही घंटों में विकराल रूप में होगा समुद्री तूफान, चलेंगी तेज हवाएं, होगी मूसलाधार बारिश

विक्की ने अपनी शिकायत में बताया कि ये सिलसिला पिछले दो साल से चल रहा था। वहीं, जब इस्लाम कबूल करने से मना दिया तो कलीम ने सीधे धमकी देते हुए कहा था कि तुम्हारे साथ राजस्थान के कन्हैयालाल जैसा होगा। विक्की के मुताबिक, कभी मारपीट तो कभी छीना झपटी की झूठी शिकायतें कलीम ने उसके खिलाफ कीं। जब टॉर्चर बहुत बढ़ गया तो मामले की शिकायत पुलिस से की।

Read More: एयरपोर्ट पर इस एक्ट्रेस को देखते ही भीड़ ने घेरा, फैंस की इन हरकतों से बॉडीगार्ड्स को आना पड़ा बचाने…

विक्की से ही मिलती जुलती कहानी सुजीत की भी है। सुजीत का दावा है कि कलीम ने उस पर लगातार दबाव बनाया। जाकिर नाइक के वीडियो दिखाए जाते थे, विदेश से फंडिंग की बात कही जाती थी और बात न मानने पर राजस्थान के कन्हैयालाल जैसी हालत कर देने की धमकी दी जाती थी। सुजीत के मुताबिक, कलीम मदरसे के लिए चंदा जुटाता था।

Read More: TMKOC के सेट पर हुई थी कलाकारों के साथ मारपीट.. क्या ये है दिशा वकानी के वापस नहीं आने की वजह! ‘बावरी’ का बड़ा खुलासा

बताया गया कि कलीम मूल रूप से मटिया महल बाराबंकी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। प्राथमिक जांच के बाद थाना चांदनी महल में केस दर्ज कर लिया गया, उसे अरेस्ट कर लिया गया है। मोहम्मद कलीम को परिवार ने घर से निकाला हुआ है। कलीम ने बीटेक किया है। वह नोएडा की एक बड़ी आईटी कंपनी की नौकरी छोड़कर धर्मांतरण करवा रहा था। कलीम ने शिकायतकर्ता संदीप के खिलाफ रॉबरी का केस दर्ज करवाया था। जांच में पुलिस को सुराग नहीं मिला, अब तक की जांच में ये केस झूठा पाया गया है।