Delhi MCD Result: transgender Bobby won the councilor election

Delhi MCD Result : राजधानी को मिला पहला ट्रांसजेंडर पार्षद, सुल्तानपुरी-ए वार्ड से बोबी ने दर्ज की जीत

Delhi MCD Result: सबसे बड़ी बात यह है कि, राजधानी को पहली बार एक ट्रांसजेंडर पार्षद मिल गया है। इस पार्षद का नाम है बोबी।

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2022 / 01:16 PM IST, Published Date : December 7, 2022/1:16 pm IST

नई दिल्ली : Delhi MCD Result: Delhi MCD चुनाव के नतीजी आने शुरू हो गए हैं। आम आदमी पार्टी ने यहां 100 से ज्यादा सीटे जीत ली है। आप कार्यकर्ताओं में जीत का उत्साह देखने को मिल रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि, राजधानी को पहली बार एक ट्रांसजेंडर पार्षद मिल गया है। इस पार्षद का नाम है बोबी। बोबी को आप ने सुल्तानपुरी-ए वार्ड से अपना उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें : करोड़ों की कीमत है ये बकरा ! हर रोज देता है आधा लीटर दूध, डेढ़ साल की उम्र में 13 बच्चों का बना चूका है बाप 

दिल्ली को मिला ट्रांसजेंडर समाज से पहला पार्षद

Delhi MCD Result:  बता दें कि, बोबी ट्रांसजेंडर समाज के पहले व्यक्ति हैं जो दिल्ली में पार्षद बने हैं। बोबी को 15 साल की उम्र में परिवार से अलग कर दिया गया था। परिवार ने उसे सामाजिक दबाव में ट्रांसजेंडर समुदाय के एक ‘गुरुजी’ को सौंप दिया था। वह अपने निर्वाचन क्षेत्र को सुंदर बनाना चाहते हैं और अपने पड़ोसियों के जीवन में सुधार करना चाहते हैं। बोबी अन्ना आंदोलन से जुड़े थे।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय विद्यालय में 10 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, 7वें वेतनमान के अनुसार मिलेगी सैलेरी, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

चुनाव प्रचार के दौरान बोबी ने किये थे ये वादें

Delhi MCD Result:  चुनाव प्रचार के दौरान बोबी ने कहा था कि अगर मैं चुनाव जीतता हूं तो बदहाल पड़े पार्कों का सौंदर्यीकरण मेरी पहली प्राथमिकता होगी। मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र की सफाई पर ध्यान दूंगा और इसे गंदगी से छुटकारा दिलाऊंगा। मेरे क्षेत्र में कई लोग ऐसे हैं जिन्हें भोजन और कपड़े मुश्किल से मिलते हैं। गरीबों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करना मेरे एजेंडे में होगा। बता दें कि बोबी लंबे समय से सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं। वह बच्चों को स्कूल में एडमिशन दिलाने मदद करते रहे हैं। बोबी ने 2017 में भी निकाय चुनाव लड़ा था।

यह भी पढ़ें : iPhone 15 का फर्स्ट लुक आया सामने!… तस्वीर देखते ही खुशी से झूम उठे फैंस 

लोगों के घरों में डांस कर भरा खुद का पेट

Delhi MCD Result:  बोबी ने कहा था, “मुझे लोगों से बहुत प्यार मिल रहा है। वे मुझसे कहते हैं कि उनका परिवार भी मुझे वोट देगा।” अपने बचपन और गुरु के बारे में बोबी ने कहा था, “मेरे गुरुजी अब नहीं रहे, लेकिन वह मेरे लिए सब कुछ थे। जब से मुझे गुरुजी को सौंपा गया तब से मैंने पेट पालने के लिए नाचना-गाना शुरू कर दिया था। मैं लोगों के घरों में डांस करता था। मैं अपनी कमाई के एक-एक पैसा बचाता था। मैंने उस पैसे से अपने लिए घर खरीदा।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers