This Goat Gives half a liter of milk every day

करोड़ों की कीमत का है ये बकरा ! हर रोज देता है आधा लीटर दूध, डेढ़ साल की उम्र में 13 बच्चों का बना चूका है बाप

This Goat Gives half a liter of milk every day, at the age of one and a half years father has become father of 13 children

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : December 7, 2022/12:55 pm IST

This Goat Gives half a liter of milk every day; सहारनपुर: अपने गाय को दूध देते तो कोई बार देखा होगा लेकिन क्या अपने किसी बकरे को दूध देते हुए देखा है। आप भी सोच रहे होंगे कि ये कैस संभव है। लेकिन ये बिलकुल सच है कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक ऐसा अनोखा बकरा है जो हर रोज आधा लीटर दूध देता है। वही इस बकरे के मालिक इरशाद का कहना है कि बकरे का दूध काफी अच्छा है। अपने खुद पिया है और दूसरों को फ्री में पिलाया भी है। इस बकरे का नाम कालू है जो हर रोज़ करीबन आधा लीटर सुबह और आधा लीटर शाम को दूध देता है।

यह भी पढ़े : दिल्ली नगर निगम चुनाव मतगण्ना: भाजपा ने 10, ‘आप’ ने छह सीटों पर जीत दर्ज की

13 बच्चों का पिता भी है

This Goat Gives half a liter of milk every day; इसके साथ ही हम आपके ऐसी खबर बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। कालू बकरा न सिर्फ दूध देते है। बल्कि 13 बच्चों का पिता भी है। इसकी उम्र सिर्फ डेढ़ साल है। इस अद्भुत बकरे को देखने के लिए दूर दूर से लोग आते है। जिसको देखते हुए बकरे के मालिक इरशाद का कहना है कि इसकी कीमत 1 करोड़ है अगर कोई खरीदार मिलता है तो वह उसको बेच देगा। इरशाद काफी गरीब है उसका और उसके परिवार का पालन पोषण पशुओं से ही होता है। दूध बेचकर इरशाद हर महीने 10 से 15 हजार रुपए कमा लेता है।

यह भी पढ़े : रतनपुर पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, मां महामाया मंदिर में किए दर्शन

पशु चिकित्सक भी हैरान हैं

This Goat Gives half a liter of milk every day; वहीं इस दूध देने वाले बकरे के बारे में जानकारी मिलने से पशु चिकित्सक भी हैरान हैं। पशु चिकित्सकों का कहना है कि इस तरह का मामला पहले तो कोई सामने नहीं आया है। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि वह एक टीम बनाकर इस बकरे की जांच कराएंगे। जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह बकरा कैसे दूध दे रहा है।

यह भी पढ़े : सीएम बघेल ने किया ऐसा काम, जमकर हो रही चर्चा…

13 बच्चे हैं कालू बकरे के

This Goat Gives half a liter of milk every day: इरशाद ने बताया, कालू डेढ़ साल का है। उसके 13 बच्चे भी है। वह दूध भी देता है। सुबह और शाम आधा लीटर। दूध को उसके बच्चों को ही पिला देते हैं। नुकसान कुछ नहीं हुआ। इरशाद बोला, हम भी पी लेते हैं अपने कालू का दूध। डेंगू में तो लोगों को भी दिया, फ्री में। बकरे के स्वामी से पूछा, यदि कोई खरीदार मिल जाए तो कितने का बेचेंगे। तपाक से बोला, एक करोड़। हालांकि उसे एक करोड़ में कितनी जीरो होती है, पता नहीं था। इरशाद ने अपने परिवार की गुजर-बसर के लिए 60 बकरी और बकरे पाल रखे हैं।