दिल्ली पुलिस ने पी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर यातायात दिशा-निर्देश जारी किए |

दिल्ली पुलिस ने पी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर यातायात दिशा-निर्देश जारी किए

दिल्ली पुलिस ने पी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर यातायात दिशा-निर्देश जारी किए

:   Modified Date:  October 12, 2023 / 11:22 AM IST, Published Date : October 12, 2023/11:22 am IST

नयी दिल्ली, 12 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने शहर में 12 से 14 अक्टूबर तक होने वाले पी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर बृहस्पतिवार को यातायात दिशा-निर्देश जारी किये हैं।

पी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन द्वारका के ‘इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर’ में किया जा रहा है। इस सेंटर को यशोभूमि के नाम से भी जाना जाता है।

एक वरिष्ठ यातायात अधिकारी ने बताया, ‘लगभग 27 देशों से, वहां की संसद के स्पीकर और संसदीय प्रतिनिधि पी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं। आने वाले सभी मेहमानों और गणमान्य व्यक्तियों के लिए अलग-अलग होटलों में ठहरने की व्यवस्था की गई है। ये प्रतिनिधि शिखर सम्मेलन के लिए यशोभूमि जाएंगे।’

उन्होंने कहा कि इन तीन दिनों तक अकबर रोड, सरदार पटेल मार्ग से धौला कुआं फ्लाईओवर, हवाई अड्डे के पास स्थित मेहराम नगर क्षेत्र, पालम फ्लाईओवर और दुलसिरस चौक पर सुबह सात बजे से रात दस बजे के बीच यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा।

अधिकारी ने आगे कहा, ‘यात्रियों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। रेलवे स्टेशनों, अस्पतालों और आईएसबीटी जाने वाले यात्रियों को अपने मार्ग पर किसी भी देरी से बचने के लिए पर्याप्त समय लेकर निकलना चाहिए।’

भाषा साजन मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)