दिल्ली दंगा: पुलिस कांस्टेबल पर बंदूक तानने और एक शख्स की हत्या के आरोप शाहरुख ने मांगी जमानत | delhi-riots-shahrukh-pathan-who-pointed-gun-at-cop-seeks-bail-in-attempt-to-murder-case

दिल्ली दंगा: पुलिस कांस्टेबल पर बंदूक तानने और एक शख्स की हत्या के आरोप शाहरुख ने मांगी जमानत

पठान दो मामलों में आरोपी है। एक मामला हेड कांस्टेबल दीपक दहिया पर पिस्तौल तानने का है जबकि दूसरा मामला पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसा के दौरान रोहित शुक्ला नामक एक व्यक्ति की हत्या का प्रयास है। वह अभी तिहाड़ जेल में बंद है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : August 12, 2021/4:43 pm IST

 delhi riots shahrukh pathan bail | नयी दिल्ली, 12 अगस्त (भाषा) वर्ष 2020 में हुए सांप्रदायिक दंगों के दौरान दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल पर पिस्तौल तानने के आरोपी शाहरुख पठान ने बृहस्पतिवार को हत्या के प्रयास के मामले में जमानत का अनुरोध किया और दलील दी कि वह अनुमानों के आधार पर 495 दिनों से जेल में बंद है।

Read More: प्रदेश के सभी जिलों में आशीर्वाद यात्रा निकालेगी भाजपा, केंद्रीय मंत्री सिंधिया संभालेंगे मालवा क्षेत्र की जिम्मेदारी

पठान दो मामलों में आरोपी है। एक मामला हेड कांस्टेबल दीपक दहिया पर पिस्तौल तानने का है जबकि दूसरा मामला पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसा के दौरान रोहित शुक्ला नामक एक व्यक्ति की हत्या का प्रयास है। वह अभी तिहाड़ जेल में बंद है।

आरोपी ने अधिवक्ता खालिद अख्तर के जरिए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत से कहा कि शुक्ला के बयान में विसंगतियां हैं, जांच में देरी हुयी है और कथित घटना के स्थल पर उसकी मौजूदगी का कोई सबूत नहीं है।

अदालत ने जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

पठान के वकील ने कहा कि इस मामले में पूरी जांच अनुमान पर आधारित है और बिना किसी सबूत के और विरोधाभासी बयानों के बावजूद उसे 495 दिनों से जेल में रखा गया है।

Read More: कोरोना मरीजों की संख्या फिर बढ़ी, 41,195 नए केस, 490 ने तोड़ा दम

उन्होंने अदालत से कहा कि पैर में गोली लगने से घायल शुक्ला पुलिस को दिए अपने पहले बयान में आरोपी की पहचान नहीं कर सका और बाद में पहचाना जो विसंगति को दर्शाता है। यह कथित घटना मौजपुर चौक की है।

उन्होंने कहा कि ‘सीसीटीवी’ या ‘सीडीआर’ भी उसकी उपस्थिति नहीं स्थापित करते हैं।

इस मामले में पठान समेत पांच आरोपी हैं। एक आरोपी सलमान ने वकील अब्दुल गफ्फार के जरिए सबूतों के अभाव में बरी करने का अनुरोध किया है।

Read More: सर्वे ने चौंकाया, ग्लोबल यूथ टोबैको सर्वे में खुलासा.. देश में 12वें स्थान पर छत्तीसगढ़

विशेष लोक अभियोजक अनुज हांडा ने पठान की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि उसके फरार होने की आशंका है। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसी आशंका है कि आरोपी फरार हो सकता है। वह पहले भी भाग गया था और बड़ी मुश्किल से उसे पकड़ा गया।’’

 
Flowers