दिल्ली स्पेशल सेल ने 6 आतंकियों को दबोचा, दशहरा, दिवाली पर थी दहलाने की साजिश!

इनमें से दो आतंकी हाल में पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं। ये आतंकी दिल्ली, महाराष्ट्र व यूपी को दहलाने की साजिश रच रहे थे।

Edited By: , September 15, 2021 / 01:09 PM IST

6 terrorist caught by Delhi police

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो आतंकी हाल में पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं। ये आतंकी दिल्ली, महाराष्ट्र व यूपी को दहलाने की साजिश रच रहे थे।

Read More News: महिला को पेड़ से बांधकर पीटा, दी धमकी, जानिए क्या थी वजह?

आतंकियों के इस मॉड्यूल का पर्दाफाश होने के साथ ही पाक खुफिया एजेंसी ISI और अंडरवर्ल्ड की सांठगांठ सामने आई है। ISI ने अंडरवर्ल्ड के साथ देश को दहलाने की साजिश की नई रणनीति अपनाई है। इसमें एक ग्रुप को नवरात्र और रामलीलाओं के दौरान भीड़भाड़ वाली जगहों पर बम धमाके करने थे और उन जगहों की पहचान करनी थी।

Read More News:  मेडिकल कॉलेज में डेड बॉडी का संकट, 1 ही डेड बॉडी से काम चला रहे 180 छात्र

वहीं दूसरे ग्रुप को टारगेट किलिंग करनी थी। पाकिस्तान में बैठे अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम और उसके भाई अनिस को भारत में हथियार पहुंचाने थे और फंडिंग का इंतजाम करना था। इलाहाबाद, यूपी से विस्फोटक, हथियार-गोला बारूद बरामद किया गया है। सबसे पहले अंडरवर्ल्ड से जुड़े सोशल नगर, मुंबई महाराष्ट्र निवासी जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया को राजस्थान के कोटा के पास से गिरफ्तार किया गया।

Read More News:  कलेक्टर साहब ने युवक को हाथ से साफ करवाया थूक, कहा- ऐसे ही साफ करवाऊंगा, अगर करोगे गंदगी

 

इसके बाद जामिया नगर निवासी ओसामा को ओखला, दिल्ली से पकड़ा गया। इसके बाद बहराइच निवासी मोहम्मद अबू बकर को सराय काले खां से वहीं इलाहाबाद यूपी निवासी जीशान कमर को इलाहाबाद से, लखनऊ निवासी मोहम्मद आमिर जावेद को लखनऊ से और मूलचंद उर्फ साजू को रायबरेली से पकड़ा गया है।