Delhi sultanpuri girl-dragging case

Delhi sultanpuri girl dragging case: होटल से लड़ाई कर निकली थी लड़कियां, 12KM कार से रोड पर घिसटी बॉडी …..कंझावला हादसे में हुए 10 बड़े खुलासे…जानें

1 जनवरी की रात को दोनो लड़कियां नए साल की पार्टी के लिए होटेल पहुंची थी। जहां पर वे पार्टी के समय से पहले पहुंच गई,

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2023 / 03:27 PM IST, Published Date : January 3, 2023/3:27 pm IST

Delhi sultanpuri girl dragging case: नई दिल्ली । नए साल के दिन दिल्ली के कंझारवाला इलाके में एक बड़ी घटना देखने के मिली थी। जहां देश नए साल का जश्न मना रहा था, वहीं दूसरी ओर दिल्ली की सड़को पर 20 साल की अंजली को 12 किलोमीटर घसीटा जा रहा था। इस घटना में लड़की की मौत हो गई है। जिससे संबंधित जांच पड़ताल जारी है। हाल ही में इस घटना में कई खुलासे हुए हैं। हम आपको यहां 10 बड़े खुलासे से वाकिफ कराने जा रहे हैं।

Read More:आने वाले पांच दिनों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, शीतलहर की चपेट में आएंगे ये राज्य, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

दरशल नए साल की रात को दिल्ली के कंझारवाला इलाके में एक कार और स्कूटर का एक्सीडेंट हो गया। स्कूटर चला रही लड़की कार में टकराने के बाद कार कार के नीच फस गई। जिसके बाद आरोपियों ने उसे 12 किलो मीटर तक घसीटा था। इस मामले में पुलिस और उस रात मौजूद सभी सूत्रों से जांच पडताल जारी है। जिस पुलिस ने हाल ही में कहा कि वह लड़की अकेले नहीं थी।

1. एक्सीडेंट के समय दो लड़कियां स्कूटर पर थी

दिल्ली पुलिस की जानकारी के अनुसार जिस वक्स एक्सीडेंट हुआ था, उस समय स्कूट पर दो लड़कियां था, Delhi sultanpuri girl-dragging case  कार से टक्कर होने के बाद एक लड़की को मामूली चोट लगी थी। जबकी दूसरी लड़की कार चेचिस में फसने के बाद लगभग 12 किलो मीटर घसीटी गई थी। इस दुर्घटना के दौरान कार की चेचिस में फसी लड़की जीवित बताई जा रही थी। लेकिन कार चालकों के तेजी से कार भगाने के कारण लड़की की जान चली गई। बाद में उसकी लास कार से घिसटती रही। यह जानकारी पुलिस ने सीसीटीवी फोटो के आधार पर जारी की है।

Read More: प्रदेश में 4 जनवरी का दिन होगा खास! अब कोई नहीं होगा बेघर, लोगों को मिलेंगे निशुल्क प्लॉट, सीएम ने की घोषणा 

2. होटेल के मैनेजर ने किया बड़ा खुलासा

1 जनवरी की रात को दोनो लड़कियां नए साल की पार्टी के लिए होटेल पहुंची थी। जहां पर वे पार्टी के समय से पहले पहुंच गई, और किसी बात को लेकर दोनों लड़कियों के झगड़ा हो गया। झगड़े के चलते दोनों को होटल से बाहर कर दिया गया।

3. पार्टी में मौजूद थे कई लोग

पुलिस के रिपोर्ट के अनुसार अंजली जिस पार्टी में गई थी, उसमें अन्य कई लोग मौजूद थे। जिनसे पूछताछ जारी है। पार्टी में आए सभी सदस्यो से मामले के बारे में जानकारी ली जारी है। साथ ही पूछताछ के लिए होटल के आस पास के लोगों को भी पूछ ताछ के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया गया है।

4. सिर्फ 4 नहीं 12 किलोमीटर शव घसीटा गया

मिली जानकारी के अनुसार घटना के स्थान से पुलिस ने करीब 12 किलोमीटर दूर शव को रोड के किनारे पाया था। जिसके बाद सीसीटीवी कैमेरी फुटेज से भी इसकी पुष्टी की गई है। हालाकि पुलिस ने पहले अपनी रिपोर्ट में इसे सिर्फ 4 किलोमीटर बताया था। लेकिन दृश्य सबूतों के कारण इस झूठ से पर्दा हट गया है।

5. दोस्त की कार से हुआ एक्सीडेंट, पार्टी से लोटते वक्त हुई दुर्घटना

एक जनवरी की रात को आरोपी पार्टी करके घर आ रहे थे, जहां इनकी टक्कर दोनों युवतियों की स्कूटर से हुई। Delhi sultanpuri girl-dragging case आरोपियों ने एक्सीडेंट के बाद कार को तेजी से भगाते हुए अपने दोस्त के घर लाकर रख दिए। जिसको बाद में पुलिस ने जब्त करते पता किया। जिसके बाद पता चला कि कार आरोपि के दोस्त की थी। दोस्त का नाम आशुतोष है। लेकिन पुलिस ने और जांच करने के बाद ये खुलासा किया कि वह कार आशुतोष के साले के नाम पर रजिस्टर है।

6.आरोपियों ने किए बड़े खुलासे

आरोपी दीपक ने पुलिस को बताया कि वह गाड़ी चला रहा था। उसके पास मनोज मित्तल बैठा था। बाकी तीनों आरोपी मिथुन, कृष्णा और अमित पीछे वाली सीट पर बैठे थे। कृष्णा विहार में कार स्कूटी से टकरा गई। स्कूटी सवार लड़की गिर गई, इसके बाद वे वहां से भाग गए। आरोपियों के मुताबिक, जब उन्होंने कार कंझावला में रोकी, तो देखा कि उसमें शव फंसा है। इसके बाद वो डर गए और शव को सड़क पर छोड़कर भाग गए। इसके बाद कार आशुतोष के घर पर पार्क कर दी और फरार हो गए।

7.फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी

Delhi sultanpuri girl-dragging case पुलिस इस मामले में फॉरेंसिक और लीगल टीम की मदद ले रही है। कई टीमें बनाई गई हैं, जो जांच कर रही हैं और सबूत इकट्ठा कर रही हैं। सीसीटीवी भी इकट्ठा किए जा रहे हैं। पुलिस ने पीड़िता के परिवार को भरोसा दिया है कि जांच तेजी से चल रही है और किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा सब पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के मुताबिक, फॉरेंसिक टीम को सिर्फ कार के नीचे ही ब्लड के सैंपल मिले हैं।

8. रेप को लेकर अब भी संशय

अंदेशा जताया जा रहा है कि पीड़िता अंजलि सिंह का रेप हुआ। Delhi sultanpuri girl-dragging case हालांकि, पुलिस ने अभी तक इससे इनकार किया है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम किया। जांच रिपोर्ट के बाद साफ हो जाएगा कि पीड़िता की मौत कैसे हुई? पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।  जांच रिपोर्ट के बाद साफ हो जाएगा कि पीड़िता की मौत कैसे हुई? पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

9. आज पीड़िता का होगा अंतिम संस्कार

पीड़िता का आज पोस्टमार्टम होना है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आद पीड़िता के शव को परिवार को सौंपा जाएगा।Delhi sultanpuri girl-dragging case पीड़िता के मामा ने बताया कि शव को मंगोलपुरी स्थित करण विहार लाया जाएगा, जहां उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पीड़िता के मामा लगातार पुलिस की थ्योरी और कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं। उनका दावा है कि अंजलि के साथ निर्भया जैसी वारदात को अंजाम दिया गया।

10. गृह मंत्रालय ने शालिनी सिंह से मांगी रिपोर्ट

इस केस में स्पेशल कमिश्नर शालिनी सिंह आंतरिक जांच करेंगी। वे इसकी पूरी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को देंगी। Delhi sultanpuri girl-dragging case शालिनी सिंह जांच करेंगी कि उस रात कितनी PCR कॉल हुई, PCR कॉल और उसमें मौजूद पुलिसकर्मियों का रिस्पॉन्स टाइम कितना था? वे जांच करेंगी कि 12-13 किलोमीटर तक लड़की को कार से घसीटा गया तो क्यों किसी दिल्ली के जवान की निगाहें उस हादसे पर नहीं पड़ीं। शालिनी जांच से जुड़े तमाम अधिकारियों के बयान दर्ज करेंगी कि किसी पुलिसकर्मी ने लापरवाही तो नहीं की। वे पूरी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को देंगी।