Delhi: Tenant kills landlord, takes selfie with body

मकान मालिक की हत्या कर लाश के साथ ली सेल्फी, बनाया वीडियो, फिर किया ये काम

किराएदार ने मकान मालिक की हत्या की, शव के साथ सेल्फी ली, Delhi: Tenant kills landlord, takes selfie with body

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : August 20, 2022/5:40 pm IST

नयी दिल्ली। Selfie taken with zombies:  उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में एक किराएदार ने अपने मकान मालिक की कथित तौर पर हत्या कर दी और शव के साथ सेल्फी लेने के बाद सामान लेकर फरार हो गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 25 वर्षीय आरोपी पंकज कुमार सहनी बिहार के समस्तीपुर जिले का रहने वाला है। गिरफ्तारी से बचने के लिए सहनी ने मेट्रो में यात्रा की और नयी दिल्ली से हरियाणा के रोहतक के लिए ट्रेन में सवार हुआ। मंगोलपुरी औद्योगिक क्षेत्र में आरोपी की मौजूदगी की जानकारी मिली और लगभग 250 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Murder case : हत्या के संबंध में 10 अगस्त को सुबह 6.41 बजे सूचना मिलने के बाद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि एक व्यक्ति बेहोश पड़ा है और उसके सिर से खून बह रहा है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि फोन करने वाले जगदीश (32) ने कहा कि वह मंगोलपुरी में अपने घर के भूतल पर रहता है और उसके पिता सुरेश का कमरा पहली मंजिल पर है।

यह भी पढ़ेंः  रेलवे ने कैंसिल की 115 ट्रेनें, इस दिन रद्द रहेंगी गाड़ियां, यह देखें पूरी लिस्ट

पुलिस ने कहा कि जगदीश के मुताबिक उसके पिता चार दिन पहले सहनी के साथ आए थे और उसे अनाथ बताकर उसका परिचय कराया और इच्छा जताई कि दूसरी मंजिल पर रहने के लिए कमरा दे दिया जाए। पुलिस ने कहा कि उन्होंने सहनी को अपने घर पर रहने दिया।

Selfie taken with zombies  : नौ अगस्त की शाम को सहनी नशे की हालत में घर लौटा। उसके और सुरेश के बीच कहासुनी हो गई। अधिकारी ने कहा कि बाद में मामला तब शांत हुआ जब सहनी ने सुरेश और जगदीश से माफी मांगी।

अधिकारी ने कहा कि सहनी ने 10 अगस्त की तड़के जगदीश को फोन किया और उन्हें बताया कि वह रात करीब 11 बजे उनके घर से निकल गया था क्योंकि सुरेश ने उसके खिलाफ अभद्र शब्दों और गंदी भाषा का इस्तेमाल किया जिसे वह सहन नहीं कर सका। सहनी इस पर जोर से हंसने लगा।

पुलिस ने कहा कि कुछ असामान्य और संदिग्ध महसूस होने पर जगदीश पहली मंजिल पर पहुंचे और देखा कि उनके पिता बेहोश पड़े हैं और सिर में चोट के कारण खून बह रहा है।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे भाजपा नेता, विरोध में जमकर हुई नारेबाजी, जानिए क्या है वजह

जांच के दौरान आनंद पर्वत में आरोपी की मौजूदगी का पता चला लेकिन वह लगातार ठिकाने बदलता रहा। इस दौरान आरोपी मेट्रो ट्रेन में भी सफर करता रहा। पुलिस उपायुक्त (बाहरी दिल्ली) समीर शर्मा ने बताया कि बाद में आरोपी का मंगोलपुरी औद्योगिक क्षेत्र में पता लगा और करीब 250 किलोमीटर पीछा करने के बाद उसे वहां से पकड़ लिया गया।

Selfie taken with zombies सहनी ने बताया कि वह शराब का लती है और उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर चली गई। पुलिस ने कहा कि कुछ दिन पहले वह काम की तलाश में मंगोलपुरी आया और सुरेश से मिला जिसने न केवल उसे नौकरी दिलाने में मदद की बल्कि उसे अपने घर पर रहने भी दिया।

यह भी पढ़ेंः कपिल सिब्बल ने CBI पर साधा निशाना, कहा – ‘पिंजरे का तोता अब आजाद हो गया’

पुलिस ने बताया कि नौ अगस्त को वह घर जल्दी पहुंच गया, जिससे सुरेश नाराज हो गए, अपशब्दों का इस्तेमाल किया और उसे घर छोड़ने के लिए कहा। पुलिस ने कहा कि सहनी सुरेश से काफी परेशान था।

Selfie taken with zombies डीसीपी ने कहा कि लेकिन किराएदार के माफी मांगने के बाद सुरेश ने उसे घर में रहने दिया। बाद में रात में दोनों ने शराब पी और सुरेश सो गए। डीसीपी ने कहा कि आरोपी ने सुरेश के सिर पर हथौड़े से वार किया।

पुलिस ने बताया कि सहनी ने खुलासा किया कि सुरेश की हत्या करने के बाद उसने शव के साथ एक सेल्फी भी ली और उसका वीडियो अपने फोन पर रिकॉर्ड कर लिया। पुलिस ने कहा कि इसके बाद आरोपी ने अपने मकान मालिक का मोबाइल फोन, दस्तावेज और नकदी चुराये और मौके से फरार हो गया।

और भी है बड़ी खबरें…