दिल्ली विस अध्यक्ष ने बिजली सब्सिडी योजना में कथित बाधा का मामला स्थायी समिति को भेजा |

दिल्ली विस अध्यक्ष ने बिजली सब्सिडी योजना में कथित बाधा का मामला स्थायी समिति को भेजा

दिल्ली विस अध्यक्ष ने बिजली सब्सिडी योजना में कथित बाधा का मामला स्थायी समिति को भेजा

:   Modified Date:  March 24, 2023 / 03:49 PM IST, Published Date : March 24, 2023/3:49 pm IST

नयी दिल्ली, 24 मार्च (भाषा) दिल्ली सरकार की बिजली सब्सिडी योजना में अधिकारियों की ओर से बाधा डाले जाने के आरोपों के बाद विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने यह मामला स्थायी समिति को भेज दिया।

बिजली मंत्री आतिशी ने सदन में कहा कि बिजली सब्सिडी योजना को रोकने के लिए साजिश रची जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि उपराज्यपाल वी के सक्सेना के इशारे पर मुख्य सचिव और अधिकारी बिजली सब्सिडी रोकने की साजिश कर रहे हैं। इस मामले में एक फाइल मुख्य सचिव को इस दिशानिर्देश के साथ भेजी गयी थी कि इसे 15 दिनों के भीतर कैबिनेट को भेजा जाना चाहिए, लेकिन आज 24 मार्च है और फाइल मेरे पास नहीं आई है। फाइल मुख्यमंत्री को भेजने के बजाय, फाइल मुख्य सचिव को भेजी गई थी।’’

आप विधायकों ने भी इस मुद्दे का समर्थन किया, जिसके बाद गोयल ने इस मामले को स्थायी समिति के पास भेज दिया।

इस महीने की शुरुआत में उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को बिजली विभाग को यह निर्देश देने को कहा था कि वह बिजली सब्सिडी पर प्रतिबंध लगाने को लेकर दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (डीईआरसी) की सलाह को मंत्रिपरिषद् के समक्ष रखे और 15 दिनों के भीतर निर्णय लेने की सलाह दे।

उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार को डीईआरसी की वैधानिक सलाह के आधार पर ‘गरीब और जरूरतमंद उपभोक्ताओं’ तक बिजली सब्सिडी सीमित करने पर विचार करने का निर्देश दिया। डीईआरसी के इस परामर्श को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था।

भाषा सुरेश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)