लोकसभा चुनाव से पहले फिर होगी नोटबंदी, Demonetization will happen again before Lok Sabha elections

Notbandi Before Locksabha Election : लोकसभा चुनाव से पहले फिर होगी नोटबंदी, इस दिग्गज के बयान ने मचाई सनसनी

NOTBANDI Before Locksabha Elaction : प्रकाश अंबेडकर ने कहा क‍ि 2024 चुनाव से पहले एक बार फिर नोटबंदी होगी। इसलिए जिनके पास 500 रुपए

Edited By :   Modified Date:  October 27, 2023 / 07:05 PM IST, Published Date : October 27, 2023/7:02 pm IST

मुंबई : NOTBANDI Before Locksabha Elaction : वंचित बहुजन अघाड़ी के सर्वेसर्वा प्रकाश अंबेडकर आदिवासी एल्गार परिषद के मौके पर धुले शहर आए। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा क‍ि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी दोनों समुदायों के बीच दरार पैदा कर रहे हैं। साथ ही कहा क‍ि बीजेपी कभी भी मराठा समुदाय को आरक्षण नहीं दे सकती। इसलिए उन्होंने बीजेपी की चाल को सही समय पर पहचानने की सलाह भी दी। इस मौके पर उन्‍होंने जोर देकर कहा क‍ि मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एक बार फ‍िर नोटबंदी कर सकती है।

वंचित बहुजन अघाड़ी प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने नरेंद्र मोदी और संघ पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह सरकार जाति के नाम पर वैसे ही लड़ रही है, जैसे सीमा पर युद्ध में सेना खड़ी होती है। जिस प्रकार फिलिस्तीन में इस समय घमासन युद्ध चल रहा है। वहीं, प्रकाश अंबेडकर ने अपने भाषण के दौरान आशंका जताई कि ऐसी संभावना है कि भारत में भी जाति-पाति आरक्षण के नाम पर आरएसएस और बीजेपी आपस में भिड़ जाएंगी। इसलिए उन्होंने ऐसा न हो इसका ध्यान रखने की भी अपील की।

यह भी पढ़ें : High Court’s decision on Sex : यहां के हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, कहा-‘मंजूरी से किया गया सेक्स रेप नहीं है’ 

‘2024 चुनाव से पहले फिर होगी नोटबंदी’

NOTBANDI Before Locksabha Elaction : वहीं प्रकाश अंबेडकर ने कहा क‍ि 2024 चुनाव से पहले एक बार फिर नोटबंदी होगी। इसलिए जिनके पास 500 रुपए के नोट हैं। उन्हें वो 100 रुपए और 200 रुपए के नोटों में बदल लेना चाहिए।

‘बीजेपी की नीतियों के कारण हो रहा आरक्षण विवाद’

NOTBANDI Before Locksabha Elaction : मराठा, धनगर आरक्षण को लेकर पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। मराठा समुदाय ओबीसी और धनगर अनुसूचित जनजाति से आरक्षण चाहते हैं। इसके विपरीत मराठा बनाम ओबीसी और धनगर बनाम एसटी। ऐसी बहस छिड़ गई है। इसके पीछे बीजेपी की आरक्षण विरोधी राजनीति की नीति है। ऐसा आरोप वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष ने लगाया। प्रकाश अंबेडकर ने कहा क‍ि आरक्षण मांगने का अधिकार हर किसी को है। हमारा रुख है कि मराठों को भी आरक्षण मिलना चाहिए। उन्होंने यह भी प्रस्ताव रखा कि सरकार को इसके लिए अलग से प्रावधान करना चाहिए।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp