Dengue is worsening the condition of patients in a few hours

Dengue का आतंक..! चंद घंटों में ही हालत बिगाड़ रहा डेंगू, सीधे वेंटिलेटर पहुंच रहे मरीज

Dengue is worsening the condition of patients in a few hours मेडिसिन ओपीडी में बुखार और डेंगू जैसे लक्षणों के 414 मरीज

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 22, 2022/6:58 pm IST

Dengue is worsening the condition of patients: कानपुर। उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर में डेंगू का प्रकोप मरीजों पर छाया हुआ है। संक्रमितों की हालत चंद घंटों में बिगड़ जा रही है। हैलट ओपीडी में मरीजों की भारी भीड़ हो रही है। सोमवार को इसी भीड़ में से सात मरीजों की बैठे-बैठे तबीयत बिगड़ गई। उन्‍हें आनन-फानन में हैलट हॉस्पिटल की इमरजेंसी में भर्ती कराना पड़ा।

Read more: सट्टा किंग को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, थाना प्रभारी समेत चार जवान गंभीर रूप से घायल 

मरीजों को भेजा रहा आइसोलेशन वार्ड

वहां शाम तक बुखार और डेंगू के 32 मरीजों को भर्ती किया गया। मेडिसिन ओपीडी में बुखार और डेंगू जैसे लक्षणों के 414 मरीज पहुंचे थे। प्रो. जेएस कुशवाहा के चैंबर के बाहर मरीजों की भीड़ इतनी रही कि मरीजों को अपनी बारी के इंतजार के लिए फर्श में बैठना पड़ा। उधर, उर्सला के सीएमएस डॉ.शैलेन्द्र त्रिपाठी का कहना है कि इस समय सिर्फ बुखार के मरीज आ रहे। सभी को आइसोलेशन वार्ड भेजा जा रहा है। वार्ड फुल हो गया तो तीन बेड और डालने पड़े।

8 बच्चों समेत 50 मरीजों में पुष्टि

खतरनाक डेंगू के तेवर लगातार तल्ख बने हैं। सोमवार को आठ बच्चों समेत 50 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। अब डॉक्टरों के साथ स्वास्थ्य विभाग ने साफ कर दिया है कि तेज ठंड पड़ने पर ही डेंगू को कंट्रोल किया जा सकेगा।

Read more: एक बार फिर ‘बाबा निराला’ की हुई नीयत खराब, ‘आश्रम’ की बबीता ने बाथरूम में ऑन किया कैमरा 

Dengue is worsening the condition of patients: उर्सला अस्पताल की रिपोर्ट में 191 सैम्पलों की जांच में 39 में संक्रमण मिला है। यहां का पॉजिटिविटी रेट पहली बार 20 फीसदी पार कर गया है। इसी तरह जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में 100 सैम्पलों में 11 पाजिटिव मिले हैं। यहां पर 11 फीसदी पाजिटिविटी रेट है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें