DGCA sends show cause notice to IndiGo, admits staff mistake in not

DGCA ने इंडिगो को भेजा कारण बताओ नोटिस, दिव्यांग बच्चे को विमान में न चढ़ने देने वाले मामले में मानी स्टाफ की गलती

दिव्यांग बच्चे को घबराने की वजह से विमान में सवार होने से रोकने के मामले में जांच के बाद डीजीसीए ने कहा कि प्रथम दृष्टि में इंडिगो नियमों का

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : May 16, 2022/7:14 pm IST

नई दिल्ली। दिव्यांग बच्चे को घबराने की वजह से विमान में सवार होने से रोकने के मामले में जांच के बाद डीजीसीए ने कहा कि प्रथम दृष्टि में इंडिगो को नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया है। DGCA ने कहा कि रांची हवाई अड्डे पर इंडिगो के कर्मचारी यात्री के साथ सही तरीके से पेश नहीं आए। कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

यह भी पढ़े : भूकंप के झटकों से कांपी असम और मेघालय की धरती, रिक्टर स्केल पर 3.9 रही तीव्रता

क्या है मामला

बता दें कि, शनिवार 7 मई को रांची एयरपोर्ट पर इंडिगो ने एक दिव्यांग बच्चे को विमान में सवार होने से रोक दिया था, क्योंकि वह घबराया हुआ था। लड़के को एयरलाइन की रांची-हैदराबाद उड़ान में चढ़ने से रोकने के बाद उसके माता-पिता ने भी उड़ान में सवार नहीं होने का फैसला किया था। इसके बाद इस मामले की जांच नागर विमानन महानिदेशालय ने की थी।

यह भी पढ़े : पूर्णिमा को प्रकट हुए बाबा! इधर, वाराणसी कोर्ट का अहम आदेश-‘शिवलिंग मिलने वाली जगह को तुरंत सील करें’

इंडिगो की ओर से जारी किया गया था बयान

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया कि, अन्य यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए एक दिव्यांग बच्चा 7 मई को अपने परिवार के साथ उड़ान में सवार नहीं हो सका क्योंकि वह घबराया हुआ था। कर्मचारियों ने आखिरी समय तक उसके शांत होने का इंतजार किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। एयरलाइन ने उन्हें होटल में ठहरने की सुविधा दी और उन्होंने अगली सुबह अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी थी। इंडिगो ने कहा कि हमें यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है।

 
Flowers