"People of north India should see us as victims instead of killers"

‘उम्रकैद की सजा पाने के लिए कुछ नहीं किया’ , राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी का बड़ा बयान…

'उम्रकैद की सजा पाने के लिए कुछ नहीं किया' 'Did nothing to get life sentence', Rajiv Gandhi assassination convict's big statement...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : November 13, 2022/7:05 am IST

नई दिल्ली । राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी रविचंद्रन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सभी दोषियों को रिहा करने के आदेश से उनकी मां और परिवार की पीड़ा समाप्त हो गई और उन्होंने कहा कि उन्होंने आजीवन कारावास की सजा के लिए कुछ भी नहीं किया। रविचंद्रन उन छह दोषियों में से एक है जो वर्तमान में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। शीर्ष अदालत ने सभी दोषियों को यह कहते हुए रिहा कर दिया कि उन सभी ने अपराध के संबंध में अपनी सजा पूरी कर ली है।

 

यह भी पढ़े :  अगर आपके भी घर में है मोरपंखी का पौधा, तो पैसों की नहीं होगी कभी परेशानियां, भर देता है घर की तिजोरी! 

“जेल बहुत क्रूर, सख्त और अमानवीय है। यह डर पैदा करेगा, और हमने इसका सामना किया है। हमने तमिल गौरव और तमिल आंदोलन के लिए कुछ चीजें की हैं। लेकिन हम इस हत्या की साजिश में शामिल नहीं हैं।” हमने उम्रकैद या मौत की सजा के लिए कुछ भी गलत नहीं किया है। जेल से रिहा होने के बाद अपनी योजनाओं के बारे में रविचंद्रन ने कहा कि उन्हें अपना शेष जीवन अपने परिवार के साथ शांति से बिताने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुझे जीने और अपना जीवन जीने के लिए नौकरी खोजने की जरूरत है। आत्मघाती हमले में राजीव गांधी के अलावा 9 पुलिसकर्मियों सहित 16 लोगों की मौत हो गई थी। विस्फोट में महिला आत्मघाती हमलावर की भी मौत हो गई, जिसमें 45 अन्य घायल हो गए।