Dimple Yadav asked questions about Manipur in the House

‘मणिपुर को लेकर सरकार असंवेदनशील’…! सपा सांसद डिंपल यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Dimple Yadav asked questions about Manipur in the House: यूपी मैनपुरी से अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिंपल यादव ने सदन में मणिपुर की चर्चा की।

Edited By :   Modified Date:  August 8, 2023 / 04:22 PM IST, Published Date : August 8, 2023/4:15 pm IST

Dimple Yadav asked questions about Manipur in the House : नई दिल्ली। इस समय लोकसभा मानसून सत्र चल रहा है। विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर कई मुद्दों पर आरोप लगाते हुए दिखाई दे रहा है। 137 साल बाद सोमवार को राहुल गांधी ने सदन की बहस में हिस्सा लिया। अविश्वास प्रस्ताव पर लगातार घमासान मचा हुआ है। विरोधी दल के नेता केंद्र सरकार ने अभी भी मणिपुर राज्य पर सवालों की बौछार कर रही है। इतना ही नहीं सत्ता पक्ष के नेता भी विपक्ष के गठबंधन इंडिया पर सवाल खड़े कर रहे है।

read more : Shivpuri news: यूको बैंक से नाबालिग ने पार किया रुपये से भरा बैग, CCTV में कैद हुई वारदात, देखें वीडियों 

Dimple Yadav asked questions about Manipur in the House : इस बीच यूपी मैनपुरी से अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिंपल यादव ने सदन में मणिपुर की चर्चा की। लेकिन इससे पहले उन्होंने कहा कि सरकार छग, राजस्थान, दिल्ली, जैसे राज्यों में अपराधों का डाटा बताती है लेकिन यूपी, मप्र और गुजरात जैसे राज्यों का अपराधिक डाटा भी केंद्र सरकार को देना चाहिए। जहां हर 1 घंटे में कितनी लड़कियों का रेप किया जाता है।

read more : मणिपुर मामले पर सपा सांसद का बड़ा बयान, बोलीं- ‘हिंसा को अंजाम देने के लिए महिलाओं को साधन के रूप में इस्तेमाल करना…’ 

डिंपल यादव ने छेड़ा मणिपुर का मुद्दा

समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव ने कहा, ‘मणिपुर की घटना संवेदनशील है मगर सरकार इस मामले में बहुत असंवेदनशील रही है। यह अहंकारी सरकार है। मणिपुर में मानवाधिकारों का उल्लंघन हुआ है। हिंसा करने के लिए महिलाओं को साधन के रूप में इस्तेमाल किया गया जो कि संवैधानिक रूप से अस्वीकार्य है। यह राज्य-प्रायोजित जातीय हिंसा थी।’

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें