महंगाई का डबल झटका, LPG सिलेंडर और पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, जानें नई कीमत  | Double shock of inflation, LPG cylinder and petrol and diesel prices go up

महंगाई का डबल झटका, LPG सिलेंडर और पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, जानें नई कीमत 

महंगाई का डबल झटका, LPG सिलेंडर और पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, जानें नई कीमत 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : February 4, 2021/5:40 am IST

नई दिल्ली। कोरोना महामारी झेल रहे आम जनता को महंगाई का लगातार झटका लग रहा है। बजट पेश होने के बाद आज तेल कंपनियों ने एक बार फिर पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया है। 

Read More News: देर रात युवक की गोली मारकर हत्या, घर से कुछ ही दूरी पर अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

इसके अलावा सिलेंडर की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। एलपीजी सिलेंडर के दाम 25 रुपए बढ़ाए गए हैं। इंडियन ऑयल के मुताबिक उपभोक्ताओं को 14 किलोग्राम वाले नॉन सब्सिडी घरेलू गैस सिलेंडर के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंंगे। LPG सिलेंडर के दाम 25 रुपये बढ़ गए हैं। इसके लिए दिल्ली में 719 रुपये प्रति सिलेंडर , कोलकाता में 745.50 रुपये प्रति सिलेंडर, मुंबई में 710 और चेन्नई में 735 रुपये प्रति सिलेंडर  देना होगा।

Read More News: कटघरे में PSC… चयन पर सवाल! अभ्यर्थी ने लगाए गंभीर आरोप तो बीजेपी ने खोला मोर्चा

बात करे तेल की कीमतों की तो दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल जहां 86.65 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया, तो डीजल 76.83 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 93.20 रुपये और डीजल  83.67 रुपये लीटर, चेन्नई में 89.13 पेट्रोल रुपये और डीजल  82.04 रुपये प्रति लीटर तथा कोलकाता में पेट्रोल 88.01 रुपये और डीजल 80.41 रुपये लीटर हो गया है. नोएडा में पेट्रोल 85.91 रुपये और डीजल 77.24 रुपये लीटर हो गया है। 

Read More News: राममंदिर के चंदे पर विवाद! बीजेपी ने लगाया कांग्रेस और वामदलों पर साजिश का आरोप, कांग्रेस ने कहा चंदे के पैसे से

गौरतलब है कि सरकार  ने बजट में पेट्रोल और डीजल पर कृष‍ि इन्फ्रा सेस लगा दिया गया है, लेकिन सरकार का कहना है कि इसका आम उपभोक्ता पर असर नहीं होगा। 

Read More News: जिला सत्र न्यायालय ने राहुल गांधी को भेजा समन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयानबाजी का मामला

 
Flowers