कोरोना की तीसरी लहर के चलते केंद्र सरकार ने 30 सितंबर तक सभी स्कूलों को किया बंद? जानिए क्या है वायरल दावे का सच |Due to the third wave of Corona, the central government closed all the schools till 30 September?

कोरोना की तीसरी लहर के चलते केंद्र सरकार ने 30 सितंबर तक सभी स्कूलों को किया बंद? जानिए क्या है वायरल दावे का सच

जानिए क्या है वायरल दावे का सच! Due to the third wave of Corona, the central government closed all the schools till 30 September?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 16, 2021/10:40 pm IST

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने के बाद देश के कई राज्यों में अनलॉक कर दिया गया है। वहीं, हालात पर नियंत्रण होने के बाद राज्य की सरकारों ने स्कूलों को भी खोल दिया है। लेकिन स्कूलों को खोलने को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें वायरल की जा रही है।

Read More: बच्चों सहित 2 महिलाएं खारुन नदी में कूदी, इस वजह से उठाया आत्मघाती कदम

ऐसा ही एक मैसेज सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल किया जा रहा है। वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने तीसरी लहर के मद्देनजर 30 सितंबर तक सभी स्कूलों को बंद कर दिया है। इस वायरल मैसेज में यह भी कहा जा रहा है कि स्कूल खुलते ही कोरोना ने कहर मचा दिया है, जिसके चलते 50 हजार से ज्यादा बच्चे और शिक्षक संक्रमित हो गए हैं। इसे कोरोना की तीसरी लहर कहा जा रहा है। इसको देखते हुए केंद्र सरकार ने 30 सिंतबर तक सभी स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया है।

Read More: …मंत्री बन सकते हैं विधायक गुलाब कमरो, मैं इन्ही की बदौलत सांसद से विधानसभा अध्यक्ष बना: स्पीकर चरणदास महंत

वहीं, वायरल मैसेज पर भारत सरकार की संस्था #PIBFactCheck ने संज्ञान लेते हुए जांच की है। जांच के बाद पाया गया कि यह दावे फर्जी हैं। जांच के बीच #PIBFactCheck ने जानकारी देते हुए कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है। स्कूल-कॉलेज खोलने व बंद करने का निर्णय राज्य सरकारों द्वारा लिया जाता है।

Read More: पार्टनर को खुश करने करते हैं वायग्रा का सेवन तो हो जाइए सावधान, सामने आ रहे कई साइड इफेक्ट्स