Due to this act of friend, the person got lime of 7.60 lakh

दोस्त की इस हरकत से व्यक्ति को लगा लाखों का चूना, साइबर सेल ने ऐसे किया मामले का खुलासा

दोस्त की इस हरकत से व्यक्ति को लगा लाखों का चूना, साइबर सेल ने ऐसे किया मामले का खुलासा Lakhs of Rupees Lost

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 9, 2022/10:07 pm IST

Lakhs of Rupees Lost: कुल्लू। पुलिस ने साइबर ठगी के शिकार हुए एक व्यक्ति के 7.62 लाख रुपए वापस करवाए हैं। पुलिस के अनुसार थाना कुल्लू में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसके भारतीय स्टेट बैंक के खाते से 7.62 लाख रुपए की राशि का गबन हुआ है। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। एसएसपी गुरदेव शर्मा के दिशा-निर्देशों से अभियोग में तकनीकी अन्वेषण व आरोपी का पता लगाने के लिए साइबर सैल कुल्लू में मुख्य आरक्षी प्रवीण कुमार, आरक्षी प्रेम नाथ को जिम्मा सौंपा गया। साइबर सेल ने मामले का बारीकी से तकनीकी अन्वेषण शुरू किया।

Read more: गर्लफ्रेंड से पार्क में मिलने पहुंचा प्रेमी, देखा कुछ ऐसा कि लग गया 440 वॉल्ट का झटका 

Lakhs of Rupees Lost: इस दौरान शिकायतकर्ता के बैंक खाते की डिटेल खंगाली गई तो पता चला कि किसी अनजान व्यक्ति द्वारा इंटरनैट से गेम खेली गई है और 7.62 लाख रुपए की राशि इसी गेम को खेलने में प्रयोग की गई है। इस दौरान यह बात भी सामने आई है कि शिकायतकर्ता के ही साथी ने चालाकी से ऑनलाइन गेम खेलने के लिए उसके एटीएम कार्ड और यूपीआई का प्रयोग किया।

Read more: WhatsApp Users Alert: कहीं रिकॉर्ड तो नहीं हो रहा आपका वाट्सऐप कॉल, यूजर्स के लिए चेतावनी, साइबर कंपनी का बड़ा खुलासा 

Lakhs of Rupees Lost: साइबर सैल द्वारा आरोपी का सही नाम व पता निकाल कर शिकायतकर्ता की सारी राशि शिकायतकर्ता के बैंक खाते में जमा करवा दी गई है। एसपी गुरदेव शर्मा ने कहा कि अपने बैंक खाते की डिटेल किसी से सांझा न करें। आजकल लोग मोबाइल फोन से ही पैसों का लेन-देन करते हैं, इसलिए अपने मोबाइल फोन को भी लॉक रखें और किसी को फोन इस्तेमाल न करने दें।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें