Earthquake In Taiwan: ताइवान में आया अब तक का सबसे शक्तिशाली भूकंप, तेज झटके से हिला मेट्रो, वीडियो आया सामने |

Earthquake In Taiwan: ताइवान में आया अब तक का सबसे शक्तिशाली भूकंप, तेज झटके से हिला मेट्रो, वीडियो आया सामने

Earthquake In Taiwan: ताइवान में आया अब तक का सबसे शक्तिशाली भूकंप, तेज झटके से हिला मेट्रो, वीडियो आया सामने

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2024 / 08:54 AM IST, Published Date : April 4, 2024/8:48 am IST

Earthquake In Taiwan: ताइवान में लगातार भूकंप के झटकों से लोगों का हाल बेहाल है। भूकंप के इस झटके से कई इमारतें जमींदोज हो गई हैं। भूकंप के जानलेवा झटकों से ताइवान दहल गया है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.4 मापी गई है। भूकंप का सबसे ज्यादा असर ताइवान की राजधानी ताइपे में देखने को मिला है। वहीं भूकंप की तबाही में पूर्वी ताइवान समेत हुआलिएन शहर, हुआलिएन काउंटी जैसे हिस्से सबसे ज्यादा चपेट में आए हैं।

Read More: Read More: Fire In Gujarat: मोरबी की विनायक प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घटना का वीडियो आया सामने 

बता दें कि कल 3 अप्रैल को ताइवान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। जिससे इमारतें तथा राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो गए तथा सात लोगों की मौत हो गई। बताया गया कि यह पिछले 25 साल का सबसे तेज भूकंप था जिसमें कई लोगों  की मौत हो गई तो वहीं कई लोग बुरी तरहा घायल हुए थे।

Read More: Today Live News & Updates 4 April 2024: दूसरे चरण के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन.. 12 राज्यों के 88 लोकसभा के लिए 26 अप्रैल को होगा मतदान..

Earthquake In Taiwan: वहीं भूंकप के तेज झटके से मेट्रो भी जमकर हिली। मेट्रो के अंदर का खौफनाक वीडियो सामने आया है। जिसे देखर कर हर कोई दहशत में है। बताया गया कि यह भूकंप 7.2 तीव्रता से आया है। इस तेज भूकंप के कारण शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई। भूकंप आने के तुरंत बाद जापान में सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई।कंप के कारण क्षेत्र की इमारतों की नींव भी हिल गई है।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp