Jharkhand Land Scam Case : ED ने JMM नेता समेत 4 लोगों को किया गिरफ्तार, जमीन घोटाले से जुड़ा है मामला | ED arrested 4 people including JMM leader

Jharkhand Land Scam Case : ED ने JMM नेता समेत 4 लोगों को किया गिरफ्तार, जमीन घोटाले से जुड़ा है मामला

Jharkhand Land Scam Case : झारखंड में ED ने बुधवार सुबह बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के बाद पूरे झारखंड में हड़कंप मच गया है।

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2024 / 10:54 AM IST, Published Date : April 17, 2024/10:54 am IST

रांची : Jharkhand Land Scam Case : झारखंड में ED ने बुधवार सुबह बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के बाद पूरे झारखंड में हड़कंप मच गया है। दरअसल, ED की टीम ने झारखंड जमीन घोटाला मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता अंतु तिर्की भी शामिल है। ED ने तिर्की के अलावा प्रियरंजन सहाय, रियल एस्टेट कारोबारी विपिन सिंह एवं इरशाद को अरेस्ट किया है। उनके ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की गई, जिसके बाद उन्हें देर रात रांची स्थित ईडी कार्यालय लाया गया और बाद में गिरफ्तार किया गया।

बता दें कि, जमीन घोटाला मामले में जांच एजेंसी ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जनवरी में गिरफ्तार किया था। ईडी सोरेन के खिलाफ रांची में 8.86 एकड़ जमीन हासिल करने से जुड़े मामले की जांच कर रही है। ईडी का आरोप है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने अवैध रूप से इस जमीन को अपने नाम करवाया है। इस केस में कई नेताओं और अधिकारियों के नाम सामने आए हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। कई मामलों में जांच एजेंसी ने पूछताछ के बाद लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

यह भी पढ़ें : Vijay Sharma on Video Call: होम मिनिस्टर ने एनकाउंटर में शामिल जवानों से की Video Call पर बातचीत, बढ़ाया उत्साह लेकिन ये बात भी कही..

ED ने मंगलवार को एक और शख्स को किया था गिरफ्तार

Jharkhand Land Scam Case : वहीं, ED ने घोटाले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया। इस व्यक्ति की पहचान अफशार अली के तौर पर हुई, जो पहले से ही मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस में न्यायिक हिरासत में है। ED ने अदालत से इजाजत के बाद नए केस में अफशार को अरेस्ट किया। अफशार अली पर आरोप है कि वह हेमंत सोरेन और राजस्व विभाग के पूर्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद के खिलाफ दर्ज मामले के मुख्य आरोपी के साथ मिला हुआ है।

उसने आरोपी के साथ मिलीभगत कर झारखंड में जमीनों को हड़पने के लिए जालसाजी की। ईडी ने इस केस में ये चौथी गिरफ्तारी की। जांच एजेंसी ने सबसे पहले हेमंत सोरेन को जनवरी में गिरफ्तार किया। वह फिलहाल राजधानी रांची के होटवार में स्थित बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। ईडी ने फिर भानु प्रताप प्रसाद और मोहम्मद सद्दाम हुसैन नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया। इसके बाद मंगलवार को अफशार अली के तौर पर जमीन घोटाले केस में चौथी गिरफ्तारी की गई।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp