ED files chargesheet against Mehul Choksi's wife and others, Interpol may

ED ने मेहुल चोकसी की पत्नी समेत अन्य के खिलाफ दाखिल किया आरोपपत्र, इंटरपोल जारी सकती है वारंट

ED files chargesheet against Mehul Choksi's wife : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 13,000 करोड़ रुपये से अधिक के पंजाब नेशनल बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 7, 2022/12:03 am IST

मुंबई : ED files chargesheet against Mehul Choksi’s wife : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 13,000 करोड़ रुपये से अधिक के पंजाब नेशनल बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में धनशोधन निरोधक कानून के तहत भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी, उसकी पत्नी प्रीति और अन्य के खिलाफ नया आरोप पत्र दाखिल किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़े : इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज में नहीं खेलेंगी बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल , वजह जानकर हो जाएंगे हैरान… 

मेहुल चोकसी की पत्नी पर लगे ये आरोप

ED files chargesheet against Mehul Choksi’s wife : चोकसी की पत्नी प्रीति प्रद्योतकुमार कोठारी के खिलाफ ED द्वारा दायर की गई यह पहली अभियोजन शिकायत है। ईडी ने कोठारी पर ‘‘अपराध से अर्जित आय को छिपाने में अपने पति की मदद करने’’ का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े : इन कर्मचारियों को जल्द मिलेगी बड़ी सौगात, अक्टूबर से न्यूनतम वेतन में होगी 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी

चोकसी के खिलाफ ED ने दर्ज किया तीसरा आरोपपत्र

ED files chargesheet against Mehul Choksi’s wife : अधिकारियों ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की धाराओं के तहत दाखिल आरोपपत्र मार्च में मुंबई की एक विशेष अदालत के समक्ष रखा गया था और अदालत ने सोमवार को इसका संज्ञान लिया। ED द्वारा 2018 और 2020 में पहले दो आरोपपत्र दाखिल करने के बाद चोकसी के खिलाफ यह तीसरा आरोपपत्र है।

यह भी पढ़े : सामंथा ने ब्लैक ब्रा में शेयर की फोटों, फैंस कर रहे ऐसे कमेंट, किलर लुक देखकर दंग रह जाएंगे आप 

चोकसी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल जारी सकती है वारंट

ED files chargesheet against Mehul Choksi’s wife : समझा जाता है कि ED चोकसी की पत्नी के एंटीगुआ से प्रत्यर्पण का अनुरोध करेगी, जहां दंपत्ति अभी रह रहा है। इस आरोपपत्र के आधार पर एजेंसी चोकसी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल गिरफ्तारी वारंट भी अधिसूचित कर सकती है। चोकसी भारत से फरार होने के बाद 2018 से एंटीगुआ में रह रहा है।

 
Flowers