ED has attached property worth 48 crores of SSC scam main accused Partha Chatterjee and his associates

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, पार्थ चटर्जी की 48 करोड़ की संपत्ति जब्त

कुर्क की गई संपत्तियों में फ्लैट, फार्महाउस, कोलकाता शहर में जमीन और बैंक खातों में जमा राशि शामिल है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 19, 2022/5:03 pm IST

West Bengal SSC Scam: कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कथित एसएससी घोटाले के मुख्य आरोपी पार्थ चटर्जी और उनके सहयोगियों की 48 करोड़ की संपत्ति ईडी ने कुर्क कर ली है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में कहा कि कुर्क की गई संपत्तियों में 40 अचल संपत्तियां शामिल हैं, जिनकी कीमत 40.33 करोड़ रुपये है और 35 बैंक खातों में 7.89 करोड़ रुपये की शेष राशि है। कुर्क की गई संपत्तियों में फ्लैट, फार्महाउस, कोलकाता शहर में जमीन और बैंक खातों में जमा राशि शामिल है।

Read More: टिकटॉकर लड़की के छोटे कपड़े देख पड़ोसी ने बुला ली पुलिस, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ हंगामा 

पार्थ और अर्पिता थे गिरफ्तार

West Bengal SSC Scam: केंद्रीय एजेंसी के अनुसार, कुर्क की गई कई संपत्तियां शेल कंपनियों और चटर्जी के लिए प्रॉक्सी के रूप में काम करने वाले व्यक्तियों के नाम पर पंजीकृत थीं। ईडी ने इससे पहले शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर विभिन्न परिसरों में तलाशी अभियान चलाने के बाद पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था।

Read More: 58 प्रतिशत आरक्षण रद्द , मामले पर PCC चीफ मरकाम ने कहा- BJP की नीयतखोरी के कारण आरक्षण के खिलाफ फैसला आया

करोड़ों की संपत्ती कुर्क

West Bengal SSC Scam: ईडी ने 22 जुलाई और 27 जुलाई को तलाशी के दौरान दो परिसरों से कुल 49.80 करोड़ रुपये की नकदी और 5.08 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के सोने और आभूषण जब्त किए थे। वर्तमान कुर्की के साथ, मामले में कुल कुर्की 103.10 करोड़ रुपये की हो गई है।

CBI ने भी की कार्रवाई की मांग

West Bengal SSC Scam: बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत चटर्जी को गिरफ्तार किया था। 14 सितंबर को कोलकाता की एक अदालत ने उन्हें 28 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। वहीं अब सीबीआई ने शुक्रवार को पूछताछ के लिए चटर्जी की हिरासत की मांग की थी। कोलकाता की एक अदालत ने शुक्रवार को ही पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को कथित शिक्षक भर्ती घोटाले में 21 सितंबर तक केंद्रीय जांच ब्यूरो की हिरासत में भेजा है।

Read More: किसानोें को बड़ी खुशखबरी! PNB Bank दे रहा है 50 हजार रुपए, सीधे खाते में आएंगे पैसे, जानें पूरी प्रक्रिया