ED interrogates CM Hemant Soren

ED interrogates CM Hemant Soren : इस मामले में ED सीएम हेमंत सोरेन से कर रही पूछताछ, मुख्यमंत्री आवास के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा, भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात..

ED interrogates CM Hemant Soren: रांची में जमीन घोटाला मामले में ईडी की टीम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है।

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2024 / 06:24 PM IST, Published Date : January 20, 2024/6:24 pm IST

ED interrogates CM Hemant Soren : रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रहीं हैं। रांची में जमीन घोटाला मामले में ईडी की टीम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है। इधर, सीआरपीएफ के 10 वाहनों से भारी संख्या में जवान सीएम आवास के चारों तरफ पहुंचे हैं। सीआरपीएफ जवानों की गतिविधियां तेज हो गई है। जवान हीट प्रूफ जैकेट के साथ पूरी तैयारी से लैस हैं। अलग-अलग टुकड़ियों में सीएम आवास के चारों तरफ लगाए गए हैं।

read more : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय हुआ सख्त, फर्जी संदेशों के प्रसार को रोकने के लिए जारी किया ये आदेश.. 

ED interrogates CM Hemant Soren : बता दें कि सीएम हाउस के बाहर फोर्स बढ़ा दी गई है। बाहर जेएमएम के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रशासन ने सीएम हाउस के बाहर शाम 7 से 11 बजे तक धारा-144 लगाने का आदेश जारी किया है। ED की टीम 9 गाड़ियों के काफिले में CM हाउस पहुंची। इनमें से 3 गाड़ियों में अधिकारी थे, जबकि 6 गाड़ियां उनकी सुरक्षा में तैनात थीं। ED के कुल 7 अधिकारी पूछताछ के लिए रांची पहुंचे हैं। इनमें तीन अधिकारी दिल्ली से आए हैं।

 

इस समय अंदर हेमंत सोरेन से पूछताछ हो रही थी। बाहर सुरक्षा के कड़े प्रबंध थे। 900 अतिरिक्त पुलिस व सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे थे। कार्यकर्ता बाजे-गाजे के साथ पहुंचे थे। इनके हाथों में तीर-धनुष भी था। हालांकि, झामुमो कार्यकर्ताओं ने का कि ये पारंपरिक हथियार किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं हैं।

 

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने 13 जनवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 8वां समन जारी कर उनसे 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच मामले में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने को कहा था। इससे पहले वह 7 समन पर ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। ईडी के समन का जवाब देते हुए सीएम सोरेन ने कहा था कि केंद्रीय जांच एजेंसी 20 जनवरी को उनके आवास पर उनका बयान दर्ज कर सकती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp