Ed now has filed 3000 pages charge sheet in delhi liquor case check whose name is in it

Delhi Liquor Scam: शराब घोटाले में दिल्ली सरकार की बढ़ी मुश्किलें, अब ED ने फाइल की 3000 पन्नों की चार्जशीट, इन बड़े नेताओं के नाम शामिल

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी अपनी चार्जशीट फाइल की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : November 26, 2022/6:33 pm IST

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी अपनी चार्जशीट फाइल की है। ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी पहली चार्जशीट में व्यवसायी समीर महेंद्रू को एक आरोपी के रूप में नामजद किया है। ईडी ने इस मामले में कारोबारी समीर महेंद्रू की पहली गिरफ्तारी 27 सितंबर को की थी। ईडी ने अदालत को बताया कि इसमें लगभग 3,000 पृष्ठ हैं। ईडी ने अदालत को यह भी सूचित किया कि वे अन्य गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ जल्द ही एक पूरक आरोप पत्र दाखिल करेंगे।

इस बीच दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में शुक्रवार को सीबीआई द्वारा दाखिल याचिका एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गई है। दरअसल इस चार्जशीट में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। गौरतलब है कि बीजेपी ने शराब नीति में कथित घोटाले मुद्दा जोर-शोर से उठाया था और सिसोदिया पर गंभीर आरोप भी लगाए थे लेकिन चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम न होने से आप अब बीजेपी पर हमलावर हो गई है।

‘मनीष सिसोदियो की मिली क्लीन चिट’

Delhi Liquor Scam: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘ कल (शुक्रवार) सीबीआई ने चार्जशीट फाइल की है तथाकथित शराब घोटाले में और उस चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है, तो एक तरह से सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को क्लीनचिट दे दी।’ उन्होंने कहा, ‘सीबीआई, ईडी के लगभग 800 अफसर पिछले चार महीनों से इस केस पर काम कर रहे हैं। इन अफसरों को एक ही काम दिया गया था कि कुछ भी करो मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई सबूत लेकर आओ, मनीष सिसोदियो को गिरफ्तार करना है। कल की चार्जशीट से साबित हो गया है कि उन्हें मनीष सिसोदिया के खिलाफ रत्ती भर भी सबूत नहीं मिल पाया।’

‘पीएम पर्सनली इस केस को मॉनिटर कर रहे थे’

Delhi Liquor Scam: केजरीवाल ने कहा, ‘पीएम पर्सनली इस केस को मॉनिटर कर रहे थे, पीएम पर्सनली सीबीआई, ईडी डायरेक्टर से मिलते थे उन्होंने निर्देश दिया था कि कुछ भी करो मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करो। लेकिन सारी जांच के बावजूद ये मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं जुटा पाए।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 
Flowers