मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद इस दिग्गज नेता ने छोड़ी सीट, कही ये बड़ी बात... | CM Prem Tamang left Soreng-Chakung seat

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद इस दिग्गज नेता ने छोड़ी सीट, कही ये बड़ी बात…

CM Prem Tamang left Soreng-Chakung seat: मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद इस दिग्गज नेता ने छोड़ी सीट, कही ये बड़ी बात...

Edited By :   Modified Date:  June 14, 2024 / 04:57 PM IST, Published Date : June 14, 2024/4:57 pm IST

CM Prem Tamang left Soreng-Chakung seat: सिक्किम में SKM ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है। वहीं इस दौरान सिक्किम सीएम प्रेम सिंह तमांग ने शुक्रवार को एक बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा कि वह सोरेंग-चाकुंग विधानसभा सीट छोड़ रहे हैं और रेनॉक सीट का प्रतिनिधित्व करेंगे। राज्य में विधानसभा चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के अध्यक्ष तमांग ने दोनों सीट पर जीत हासिल की थी। साथ ही उनकी पार्टी ने राज्य की 32 में से 31 सीट जीतते हुए प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई।

Read more: RSS on BJP: रिजल्ट के बाद आर-पार के मूड में संघ! BJP के लिए अचानक बदले RSS के विचार, आखिर ये मनभेद क्यों? 

तमांग ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि मैं सोरेंग-चाकुंग विधानसभा क्षेत्र के लोगों से क्षमा मांगता हूं क्योंकि मैंने उसे छोड़ने का निर्णय लिया है, ताकि एक ईमानदार और वफादार पार्टी पदाधिकारी को विधायक के रूप में आपकी सेवा करने का अवसर मिल सके। तमांग ने इस फैसले का ऐलान ऐसे समय में किया जब उन्हें चुनाव नियम 1961 की धारा 67/ए के तहत चुनाव परिणाम जारी होने के 14 दिनों के भीतर दो निर्वाचन क्षेत्रों में से एक को छोड़ने पर फैसला लेना था।

Read more: Bullion Fraud Case: फिर मुश्किल में पड़े शिल्पा-राज कुंद्रा, धोखाधड़ी के आरोप में कोर्ट ने दिए जांच के आदेश, जानें क्या है माजरा..? 

CM Prem Tamang left Soreng-Chakung seat: सिक्किम विधानसभा में लगातार सातवीं बार विधायक बने तमांग ने कहा कि कल 15 जून को इस निर्णय का अंतिम दिन है। इसलिए भारी मन से आज मैंने इस अहम फैसले का ऐलान किया। पिछली विधानसभा में मुख्यमंत्री तमांग के बेटे आदित्य ने सोरेंग-चाकुंग विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था। तमांग की पत्नी कृष्णा कुमारी राय ने शपथ लेने के एक दिन बाद ही बृहस्पतिवार को नामची-सिंघीथांग विधानसभा सीट के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में उन्होंने सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के उम्मीदवार बिमल राय को हराकर इस सीट से जीत हासिल की थी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp