Election Commission will not deploy CISF at Sitalkuchi booth in Bengal this time | Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: हर किसी की लगेगी ड्यूटी लेकिन CISF की नहीं.. जानें इलेक्शन कमीशन ने क्यों लिया ऐसा अजीब फैसला

बंगाल के सीतलकुची बूथ पर इस बार सीआईएसएफ की तैनाती नहीं करेगा निर्वाचन आयोग

Edited By :   Modified Date:  April 18, 2024 / 11:04 AM IST, Published Date : April 17, 2024/11:45 pm IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले के सीतलकुची के एक बूथ पर 2021 के विधानसभा चुनाव के दौरान सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा की गई कथित गोलीबारी और चार लोगों की मौत को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन आयोग ने इस बल के किसी कर्मी को इस बार वहां तैनात नहीं करने का फैसला किया है। (CISF will not be deployed in the elections.) एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Naxal Encounter In Kanker: नक्सलियों के प्रति कांग्रेस की संवेदना, बता दिया शहीद.. सुप्रिया श्रीनेत के बयान से भड़की भाजपा.. आप भी सुने..

अधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए वहां सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) या भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों को तैनात किया जाएगा।

अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘वहां की स्थिति का आंकलन करने के बाद यह निर्णय लिया गया है कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के बजाय बीएसएफ, सीआरपीएफ या आईटीबीपी को विशिष्ट बूथ पर तैनात किया जा सकता है।’’ (CISF will not be deployed in the elections.) तीन साल पहले 10 अप्रैल, 2021 को सीतलकुची में जोरपातकी की बूथ संख्या 126 के पास सीआईएसएफ कर्मियों ने कथित तौर पर गोलियां चलाई थी जिससे चार लोगों की मौत हो गई थी।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers