Priest found drunk at Buddhist temple in Thailand

मंदिर में ड्रग्स के नशे में धुत्त मिले पुजारी, हालत देख पुलिस के भी उड़े होश

Priest found drunk at Buddhist temple in Thailand एक पुलिस अधिकारी ने यहां के बड़े बौद्ध मंदिर को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 29, 2022/7:27 pm IST

Priest found drunk at Buddhist temple: थाईलैंड के मंदिर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई हैं। जहां स्थानीय एक पुलिस अधिकारी ने यहां के बड़े बौद्ध मंदिर को लेकर बड़ा खुलासा किया है। पुलिस अधिकारी के अनुसार इस बौद्ध मंदिर में ड्रग्स की छापेमारी के दौरान मुख्य पुजारी समेत सभी पुजारी नशे में धुत्त मिले।

Read more: अधेड़ ने शराब के नशे में की हैवानियत! दोस्त की नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार 

घटना के बाद उन्हें मंदिर में सेवा पद से हटा दिया गया है साथ ही सभी को सुधार गृह भेज दिया गया है। इस घटना के बाद इलाके में बवाल मच गया है।

थाईलैंड में जिला पुलिस अधिकारी बूनलर्ट थिंटापथाई ने बताया कि फतेचबुन प्रांत के बुंग सैम फान जिले के एक मंदिर में मठाधीश यानी मुख्य पुजारी समेत सहित चार भिक्षुओं (पुजारी) का ड्रग्स (मेथमफेटामाइन) के लिए टेस्ट किया गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अधिकारी ने कहा कि सभी को तत्काल प्रभाव से मंदिर से हटा दिया गया है साथ ही उन्हें ड्रग रिहैबिलिटेशन के लिए एक स्वास्थ्य क्लिनिक भेजा गया है।

Read more: Scorpio और XUV700 की बढ़ जाएगी मुसीबत, मार्केट में लॉन्च से पहले नई SUV की डिजाइन लीक 

Priest found drunk at Buddhist temple: पुलिस के ऐक्शन से ग्रामीणों में चिंता जताते हुए कहा कि मंदिर अब भिक्षुओं से खाली है और वे अब पुण्य अर्जित नहीं कर पाएंगे। दरअसल, ग्रामीणों में ऐसी मान्यता है कि पुण्य कमाने या अच्छे कर्म के लिए भिक्षुओं को भोजन दान करना आवश्यक है।

बूनलर्ट ने कहा कि ग्रामीणों को अपने धार्मिक दायित्वों का पालन करने की अनुमति देने के लिए अन्य भिक्षुओं को मंदिर में भेजा जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें