Encounter Jammu and Kashmir

सुरक्षाबल के जवानों को बड़ी सफलता, मुठभेढ़ में ढेर हुआ कुख्यात आतंकवादी, एक जवान भी घायल

सुरक्षाबल के जवानों को बड़ी सफलता, मुठभेढ़ में ढेर हुआ कुख्यात आतंकवादी, एक जवान भी घायल! Encounter Jammu and Kashmir

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2023 / 09:56 AM IST, Published Date : June 27, 2023/9:44 am IST

श्रीनगर: Encounter Jammu and Kashmir जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में एक सुरक्षा कर्मी भी घायल हो गया। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘एक आतंकवादी मारा गया। उसकी और वह किस संगठन से जुड़ा था, इसका पता लगाया जा रहा है। उसके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित कई अन्य सामग्री बरामद की गई है। विस्तृत जानकारी जल्द दी जाएगी।’’

Readd More: पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को किया फोन, कहा- घर से निकले तो…पीएम के दौरे से पहले कई कांग्रेस नेता नजरबंद 

Encounter Jammu and Kashmir पुलिस के अनुसार, आतंकी की पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है। आतंकी ठिकाने से हथियार और गोला-बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। कुलगाम के हावूरा गांव में सोमवार को सूर्यास्त के बाद स्वचालित हथियारों से लैस तीन से चार आतंकी अपने किसी संपर्क सूत्र से मिलने आए। गांव में आतंकियों को देखते ही किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचित कर दिया।

Read More: शादी के लिए राजी नहीं हुआ परिवार, फिर प्रेमी जोड़े ने उठाया ऐसा कदम 

पुलिस ने उसी समय सेना के जवानों के साथ मिलकर गांव की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। संबधित सूत्रों ने बताया कि तलाशी अभियान रात 11 बजे के करीब शुरु किया गया और जैसे ही जवानों ने कुछ संंदिग्ध मकानों की तलाशी लेते हुए आगे बढ़ना शुरु किया, एक जगह छिपे आतंकियों ने जवानों पर हमला बोल दिया। इसमें जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान जख्मी हो गया। अन्य जवानों ने अपनी पेाजीशन ली और जवाबी फायर किया। उन्होंने आतंकियों की फायरिंग काजवाब देते हुए अपने घायल साथी को वहां से निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया।

Read More: छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बड़ी बैठक कल दिल्ली में, इस अहम मुद्दे पर होगी चर्चा, सीएम भूपेश बघेल समेत कई दिग्गज रहेंगे मौजूद

इस बीच, मुठभेड़ की सूचना मिलते ही आस पास के सुरक्षा शीविरों से अतिरिक्त सुरक्षाबल भी हावूरा पहुंच गए और उन्होंने आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद करते हुए मुठभेड़स्थल को चारों तरफ से घेर लिया। देर रात गए इस खबर के लिखे जाने तक दोनों तरफ से रुक रुक कर गोलीबारी हो रही थी।

Read More: पीएम मोदी 2 नहीं बल्कि 5 नई वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, इन शहरों तक जाना हुआ आसान 

इस बीच, एक अन्य सूचना के मुताबिक, हावूरा कुलगाम में सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ उस समय शुरु हुई,जब सुरक्षाबलों के एक गश्तील पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। गश्तीदल में शामिल अन्य जवानों ने अपने घायल साथी को अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक