engine-failure-two-of-go-firsts-planes-were-prevented-from-taking-off

दो विमानों को उड़ान भरने से रोका, दिल्ली और श्रीनगर की ओर मोड़ा गया, जानें ऐसा करने की वजह

इंजन में खराबी, गो फर्स्ट के दो विमानों को उड़ान भरने से रोका गया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 19, 2022/2:35 pm IST

नई दिल्ली। go first plane: गो फर्स्ट की मुंबई-लेह और श्रीनगर-दिल्ली उड़ान के इंजन में खराबी आने के कारण नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मंगलवार को दोनों विमानों को उड़ान भरने से रोक दिया। अधिकारियों ने कहा कि डीजीसीए दोनों घटनाओं की जांच कर रहा है और नियामक से मंजूरी मिलने के बाद ही दोनों विमान उड़ान भर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि इंजन संख्या दो में खराबी की सूचना के बाद गो फर्स्ट की मुंबई-लेह उड़ान को दिल्ली की तरफ मोड़ दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि इसी तरह कंपनी की श्रीनगर-दिल्ली उड़ान के इंजन संख्या दो में भी बीच हवा में खराबी का पता चलने के बाद उसे श्रीनगर लौटने का निर्देश दिया गया।

गो फर्स्ट ने दोनों घटनाओं के संबंध में बयान देने के ‘पीटीआई-भाषा’ के आग्रह का कोई जवाब नहीं दिया। बीते एक महीने में भारतीय विमानन कंपनियों की उड़ानों में तकनीकी खराबी के कई मामले सामने आए हैं। पिछले तीन दिनों में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सुरक्षित हवाई यात्रा सुनिश्चित करने के मुद्दे को लेकर विमानन कंपनियों, अपने मंत्रालय के अधिकारियों और डीजीसीए अधिकारियों के साथ कई बैठकें की हैं।