every station will ring destination alert wake up alarm

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी खुशखबरी, रेलवे ने शुरु की ये सुविधा

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी खुशखबरी, रेलवे ने शुरु की ये सुविधा! every station will ring destination alert wake up alarm

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : September 29, 2022/2:49 pm IST

नईदिल्ली। every station will ring destination alert भारतीय रेलवे ने यात्रियों को कई सारी सुविधा दी है। जिसमें यात्रियों का परेशानी नहीं होती। रेलवे अपने यात्रियों के परेशानियों को देखते हुए लागातार नई नई सुविधा दे रही है। इसी बीच रेलवे ने यात्रियों के लिए एक और सुविधा लेकर आई है। दरअसल, ट्रेन में लंबे सफर करने वालों के लिए रेलवे की तरफ से ये सुविधा दी गई है।

Read More: राजू श्रीवास्तव के फोन में ‘गुरूजी’ के नाम से सेव है अमिताभ बच्चन का मोबाइल नंबर! बेटी अंतरा ने लिखा भावुक नोट

every station will ring destination alert जानकारी के अनुसार, रेलवे की तरफ से ’डेस्टिनेशन अलर्ट वेकअप अलार्म’ की सुविधा दी जा रही है। ये रात में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बहुत अच्छा सुविधा है। कई बार हम रात में सफर करते है, लेकिन ट्रेन में नींदभर नहीं सो पाते। हमें डर रहता है कि कही हमारा स्टेशन छुट न जाए। इसी डर की वजह से हम रात में सो नहीं पाते और रात में ट्रेन स्पीड चलती है। इसलिए हमें कई बार पता नहीं चल पाता है कि हमारा स्टेशन आ गया और हम स्टेशन को छोड़कर आगे बढ़ जाते है।

Read More: Life Insurance Corporation : अब UPI से भी भर सकेंगे LIC पॉलिसी प्रीमियम, बस करना होगा ये काम, जानें यहां… 

इसी परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने ’डेस्टिनेशन अलर्ट वेकअप अलार्म’ की शुरु करने जा रही है। ’डेस्टिनेशन अलर्ट वेकअप अलार्म’ रात 11 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक ही काम करेगा और स्टेशन आने से 20 मिनट पहले आपको जगा देगा। इस सुविधा से आप आसानी से चैन की नींद सो पाएंगे और स्टेशन आने से पहले ही उठ जाएंगे। इससे आपकी स्टेशन छुटने का डर भी नहीं रहेगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक