EWS Reservation

EWS Reservation: सुप्रीम कोर्ट जातिवादी है और मैं अपनी इस टिप्पणी पर स्टैंड करता हूं, इस कांग्रेस नेता ने EWS को लेकर कही बात

EWS Reservation Supreme Court is casteist and I stand on my comment, this Congress leader said प्रीम कोर्ट के फैसल को लेकर कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जातिवादी है और मैं अपनी इस टिप्पणी पर स्टैंड करता हूं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 7, 2022/5:09 pm IST

EWS Reservation आज देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने आर्थिक रूप से कमजोर(EWS) लोगों के आरक्षण को लेकर अपना फैंसला ले लिया हैं। जिसमें उन्होने कहा कि आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के  लिए 10 फीसदी का आरक्षण लागू रहेगा। मामले में तर्क देते हुए सुप्रीम कोर्ट के जज ने कहा कि ईडब्ल्यूएस आरक्षण संविधान के बुनियादी ढांचे का उल्लंघन नहीं करता हैं। जिसके कारण इसको खत्म करने का कोई ठोस प्रमाण नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट की ऐसी प्रकृिया को लेकर कई बड़े नेताओं की प्रकृिया सामने आई हैं जिसमें कांग्रेस नेता उदित राज भी शामिल हैं।

Read More: खेत में व्यक्ति के साथ ऐसा काम कर रहा था सांड, देखकर लोग भी हुए हैरान

कांग्रेस नेता उदित राज ने कही ये बात  

EWS Reservation सुप्रीम कोर्ट के फैसल को लेकर कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जातिवादी है और मैं अपनी इस टिप्पणी पर स्टैंड करता हूं। मैं ईडब्ल्यूएस के आरक्षण के विरोध में नहीं हूं लेकिन फैक्ट ये है कि 30 साल से इंदिरा साहनी के फैसले का हवाला दिया जाता रहा कि आरक्षण पर सीलिंग है और आज क्या हुआ, कहां गया इंदिरा साहनी जजमेंट ? आगे नेता ने कहा कि ये अपर कास्ट मानसिकता का फैसला है। मेरी पार्टी क्या कोई भी मेरी बात का विरोध कैसे कर सकता है? मैंने फैक्ट कहा है कोई कैसे विरोध कर सकता है।

Read More: युवक ने ‘दो शब्द’ बोलकर IT कंपनी में काम करने वाली लड़की के साथ कई दिनों तक किया रेप, 30 लाख रुपए भी ऐंठे 

EWS Reservation उन्होंने कहा कि मैं फैसले को चैलेंज नहीं करने जा रहा क्योंकि उन्हीं लोगों के पास जाने का क्या फायदा। महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने फैसले पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने EWS आरक्षण पर जो फैसला दिया है उसके लिए मैं दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। इससे सभी जाति धर्म के गरीब तबके के लोगों को फायदा मिलेगा। गरीबों को मुख्यधारा में लाने के लिए यह महत्वपूर्ण होगा।

Read More: अब बेटियों के पिता हो जाएं टेंशन फ्री, इस सरकारी योजना के तहत बैंक देगा 15 लाख रुपए! यहां जानिए डिटेल