भारत को जवाब देने की नाकाम कोशिश! फुस्स हुई पाक की मिसाइल |

भारत को जवाब देने की नाकाम कोशिश! फुस्स हुई पाक की मिसाइल

9 मार्च को गलती से पाकिस्तान में गिरे भारतीय मिसाइल को लेकर पाकिस्तान ने भारत को जवाब देने की एक कोशिश की है, जिसमें वह नाकाम रहा। नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान लगभग 7 बजे गलती से एक मिसाइल को छोड़ दिया गया था, जो पाकिस्तान में जा गिरा था। Failed attempt to answer India! Pakistan's missile fired

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : March 18, 2022/7:41 pm IST

इस्लामाबाद। Pakistan’s missile on India : पाकिस्तान में सिंध के आसमाम में स्थानीय लोगों को गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे एक एक मिसाइल दिखी थी, जिसे पाकिस्तान द्वारा सिंध में अपने परीक्षण रेंज से दागा गया था। परीक्षण सुबह 11 बजे निर्धारित किया गया था, जिसे TEL (ट्रांसपोर्टर इरेक्टर लॉन्चर) में खराबी के कारण एक घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया था। अंतत: दोपहर 12 बजे इसका परीक्षण किया गया। प्रक्षेपण के कुछ सेकंड बाद मिसाइल को रास्ते से भटकते हुए देखा गया। इसका मतलब साफ है कि टेस्टिंग फेल हो गई।

read more: केरल उच्च न्ययालय ने कांग्रेस नेता की हत्या मामले में पूर्व मंत्री को आरोप मुक्त किया

Pakistan’s missile fired: पाकिस्तानी मीडिया ने इस घटना को कवर किया, लेकिन इमरान सरकार के तमात अधिकारी इस मामले पर चुप हैं। स्थानीय प्रशासन ने इस तरह के किसी भी दावे का खंडन करते हुए कहा कि यह एक नियमित मोर्टार ट्रेसर राउंड था जिसे पास की सीमा से निकाल दिया गया था।

आपको बता दें कि 5 किमी की अधिकतम सीमा वाले मोर्टार में ट्रेसर प्रक्षेप्य इतना ऊंचा होने की संभावना काफी कम है। पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज चैनल के एक रिपोर्टर के मुताबिक, किसी “प्लेन, रॉकेट या ऐसा ही कुछ” के गिरने की खबर आई थी। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

read more: हांगकांग में कोविड-19 के मामलों की संख्या 10 लाख के पार पहुंची

‘भारत को जवाब देने की कोशिश’

पाकिस्तानी समाचार एजेंसी द कॉन्फ्लिक्ट न्यूज पाकिस्तान ने बताया कि पाकिस्तान के द्वारा यह भारत की तरफ से गलती से दागी गई मिसाइल के जवाब देने की कोशिश में यह मिसाइल टेस्टिंग की गई होगी।

Conflict News Pakistan ने ट्वीट किया, “पाकिस्तान ने पिछली भारतीय ब्रह्मोस मिसाइल के जवाब में एक मिसाइल का परीक्षण किया। पाकिस्तानी मिसाइल अपने लक्ष्य तक पहुंचने में विफल रही और पास ही गिर गई।”