किसान देश की सबसे बड़ी ताकत, राज्यसभा में कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा- गांव, गरीब के लिए प्रतिबद्ध है सरकार | Farmers are the biggest strength of the country said Agriculture Minister Narendra Tomar in rajya sabha

किसान देश की सबसे बड़ी ताकत, राज्यसभा में कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा- गांव, गरीब के लिए प्रतिबद्ध है सरकार

किसान देश की सबसे बड़ी ताकत, राज्यसभा में कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा- गांव, गरीब के लिए प्रतिबद्ध है सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : February 5, 2021/7:07 am IST

नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज राज्यसभा को संबोधित किया। मंत्री तोमर ने सरकार के कामों की जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार गांव, गरीब और किसान के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और आने वाले कल में भी रहेगी। हमारे देश के किसान हमारी सबसे बड़ी ताकत है।

Read More News: 5 साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार, फिर हत्या कर सरसों के खेत में फेंक दी लाश

कई बार विपक्ष की तरफ से ये बात सामने आती है कि आप कहते हैं कि सब मोदी जी की सरकार ने किया है पिछली सरकारों ने तो कुछ भी नहीं किया। मैं इस मामले में ये कहना चाहता हूं कि इस प्रकार का आरोप लगाना उचित नहीं है।

Read More News:‘शराब के खिलाफ साध्वी’, उमा के विरोध के बाद ही सरकार को रद्द करना पड़ा था नई शराब दुकानें खोलने

मोदी जी ने सेंट्रल हॉल में अपने पहले भाषण में और 15 अगस्त में भी उन्होंने कहा था कि मेरे पूर्व जितनी भी सरकारे थी उन सबका योगदान देश के विकास में अपने-अपने समय पर रहा है। मंत्री ने आगे कहा कि कुछ लोग मनरेगा को गड्ढों वाली योजना कहते थे। जब तक आपकी सरकार थी उसमें गड्ढे खोदने का ही काम होता था। लेकिन मुझे ये कहते हुए प्रसन्नता और गर्व है कि इस योजना की शुरुआत आपने की लेकिन इसे परिमार्जित हमने किया।

Read More News: ’लॉ एंड ऑडर’…विपक्ष का हल्लाबोल! आखिर अपराधियों में पुलिस कार्रवाई का खौफ क्यों नहीं?

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने राज्यसभा में बताया कि कृषि क्षेत्र में सरकार ने काम किया और किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य रखा। करीब दस करोड़ से अधिक किसानों को 1.15 लाख करोड़ रुपये उनके खातों में भेजा गया है।

Read More News:लक्ष्य पूरा होते ही बंद हुई मक्का की खरीद, पटवारी बोले- टारगेट से अधिक उपज खरीदने के लिए अधिकृत नहीं