लक्ष्य पूरा होते ही बंद हुई मक्का की खरीद, पटवारी बोले- टारगेट से अधिक उपज खरीदने के लिए अधिकृत नहीं | Maharashtra: Farmers shocked by completion of maize procurement target

लक्ष्य पूरा होते ही बंद हुई मक्का की खरीद, पटवारी बोले- टारगेट से अधिक उपज खरीदने के लिए अधिकृत नहीं

लक्ष्य पूरा होते ही बंद हुई मक्का की खरीद, पटवारी बोले- टारगेट से अधिक उपज खरीदने के लिए अधिकृत नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : February 4, 2021/4:53 pm IST

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के विजयपुर तालुका के विपणन संघ ने मक्का की खरीद का लक्ष्य पूरा करने के बाद खरीद बंद कर दी है, जिससे इस केन्द्र में अपनी उपज बेचने के लिये ऑनलाइन पंजीकरण कराने वाले किसानों को झटका लगा है।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 6 कोरोना मरीजों की मौत, 373 नए संक्रमितों की पुष्टि

तहसीलदार राहुल गायकवाड़ ने बृहस्पतिवार को कहा कि मध्य महाराष्ट्र के इस तालुका में इस साल 18 हजार क्विंटल मक्का खरीदने का लक्ष्य रखा गया था। उन्होंने कहा, ”हमने लक्ष्य हासिल कर लिया है और हम लक्ष्य से अधिक उपज खरीदने के लिये अधिकृत नहीं हैं।”

Read More: टिक टॉक स्टार मुस्कान सहित चार टिकटॉकर को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, वीडियो बनाकर लौटते वक्त हुई घटना

पूर्व विधायक भाऊसाहेब पाटिल चिकटगांवकर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि फिलहाल खरीद केन्द्र के बाहर मक्का से लदे लगभग 69 ट्रैक्टर खड़े हैं। ये ट्रैक्टर उन किसानों के हैं जिन्होंने अपनी कृषि उपज बेचने के लिये ऑनलाइन पंजीकरण कराया था। पूर्व विधायक ने जिला कलेक्टर सुनील चव्हाण से मुलाकात कर अपनी उपज बेचने के लिये कतार में लगे किसानों को राहत देने का आग्रह किया है।

Read More: असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, 66 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया था विज्ञापन

 

 
Flowers