किसानों का भारत बंदः महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तरप्रदेश में रोकी गई ट्रेन, 11 बजे किया जाएगा चक्का जाम | Farmers' India shut down: Train stopped in Maharashtra, Odisha, Uttar Pradesh, will be jammed at 11 am

किसानों का भारत बंदः महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तरप्रदेश में रोकी गई ट्रेन, 11 बजे किया जाएगा चक्का जाम

किसानों का भारत बंदः महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तरप्रदेश में रोकी गई ट्रेन, 11 बजे किया जाएगा चक्का जाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : December 8, 2020/3:18 am IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद का असर देश के कई राज्यों में दिख रहा है। भारत बंद के चलते आज कई जगह आवाजाही पर असर पड़ा है। महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तरप्रदेश में सुबह से विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है।

Read More News: मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौत का आंकड़ा पहुंचा 3 हजार के पार, आज 1423 नए संक्रमितों की पुष्टि

महाराष्ट्र में रोकी गई ट्रेन

यूपी के प्रयागराज में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन को रोकाण् भारत बंद के दौरान प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया और नारेबाजी की।

Read More News:  राजधानी के होटल में सेक्स रैकेट का खुलासा, बंगाल की 3 युवतियों सहित 5 गिरफ्तार, कमरे से आपत्तिजनक सामाग्री जब्त

भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर रोकी गई ट्रेन

Read More News: कांग्रेस को जोर का झटका, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कोषध्यक्ष ने पद और पार्टी से दिया इस्तीफा

लखनऊ में धारा 144 लागू

किसानों के भारत बंद को देखते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है। लखनऊ शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी पांच या इससे अधिक व्यक्तियों द्वारा जुलूस, धरना-प्रदर्शन रैली और घेराव पर प्रतिबंध रहेगा। 

Read More News: प्रदेश की राजधानी में स्थित कान्हा कुंज कॉलोनी में लगी भीषण आग, महिला की मौत, 2 घायलों की हालत गंभीर

भारत बंद के तहत सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक चक्का जाम किया जाएगा। देश के करीब दो दर्जन राजनीतिक दलों ने इस बंद का समर्थन किया है। साथ ही कई यूनियन भी किसानों के साथ आए हैं।

Read More News: मासूम को उठा ले गया बाघ, मौके से फटे कपड़े और खून के निशान मिले

दिग्विजय देंगे धरना

भारत बंद के तहत राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस छावनी मंडी में धरना देगी। कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा सहित कांग्रेस विधायक धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे। बता दें कि किसानों के भारत बंद को इंदौर के व्यापारियों ने समर्थन नहीं दिया है। जिसके चलत बाजार खुले रहेंगे। इधर जबलपुर में कृषि संशोधन बिल के विरोध में आम आदमी पार्टी भी प्रदर्शन करेगी। किसानों के समर्थन में पैदल मार्च निकालेंगे।

Read More News:  शरद पवार हैं तो वरिष्ठ नेता, लेकिन राहुल गांधी को नहीं समझ पाए: कांग्रेस

 
Flowers