किसान आंदोलन: कुंडली औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी व्यापक रूप से प्रभावित

किसान आंदोलन: कुंडली औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी व्यापक रूप से प्रभावित

: , July 17, 2021 / 05:40 PM IST

सोनीपत, 17 जुलाई (भाषा) केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन के कारण कुंडली औद्योगिक क्षेत्र पर व्यापक प्रभाव पड़ रहा है और उद्यमी आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं।

किसानों के आंदोलन को आठ महीने से ज्यादा समय हो गया है और अभी इसका कोई हल नहीं निकला है। बॉर्डर के आसपास के दुकानदार और कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में मझोले और लघु उद्योगों में काम करने वाले कर्मचारियों और उनके मालिक इस आंदोलन से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

कुंडली बॉर्डर पर दुकानदार दलबीर ने बताया कि उन्होंने अपनी स्पेयर पार्ट की एक दुकान को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अपनी दूसरी दुकान भी बंद करने वाले हैं। यहां एक छोटा सा रेस्टोरेंट चला रहे ओमपाल चौहान का कहना है कि पांच महीने से रेस्टोरेंट घाटे में चल रहा है। उन्होंने कहा कि उनका पूरा दिन ग्राहकों के इंतजार में गुजर जाता है। जनरल स्टोर के मालिक संजय चौहान का कहना है कि उन पर भी इस आंदोलन का असर पड़ा है।

कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री के मालिक ने बताया कि जिस तरह से किसान आंदोलन लंबा चल रहा है, उससे फैक्टरी मालिकों की हालत खराब होती जा रही है।

भाषा सं देवेंद्र दिलीप

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)