Fear of omicron variant, those returning from abroad will have to stay in quarantine for 10 days

omicron variant का खौफ, विदेश से लौटने वालों को 10 दिन रहना होगा क्वारंटीन.. यहां के लिए आदेश

Fear of omicron variant, those returning from abroad will have to stay in quarantine for 10 days

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : November 28, 2021/10:45 am IST

omicron variant quarantine for 10 days : नई दिल्ली। कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर सभी राज्यों को केंद्र सरकार ने अलर्ट जारी किया है। इसी के तहत  उत्तर प्रदेश सरकार ने सतर्कता बढ़ाना शुरू कर दी है।

पढ़ें- संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

राजधानी लखनऊ में सीएमओ की टीम ने चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ शनिवार को एक अहम बैठक की । बैठक में यह फैसला किया गया कि साउथ अफ्रीका, हांगकांग समेत आधा दर्जन देशों से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जाएगी।

पढ़ें- कोरोना के नए Omicron वेरिएंट से 2 संक्रमित, ब्रिटेन में दोनों अपने घर पर है क्वारंटीन

सीएमओ लखनऊ मनोज अग्रवाल ने बताया कि विदेश से आने वाले यात्रियों को 10 दिन तक होम क्वारनटीन रहना होगा। दक्षिण अफ्रीका‚ हांगकांग, ब्राज़ील, बांग्लादेश, चीन, यूनाइटेड किंगडम, न्यूजीलैंड, और बेल्जियम जैसे तमाम फॉरेन कंट्री से आने वाले लोगों पर एयरपोर्ट अथॉरिटी विशेष निगरानी रखेगी और हेल्थ डिपार्टमेंट को सूचित करेगी।

पढ़ें- बॉक्सर Mike Tyson के साथ नजर आईं अनन्या पांडे.. सोशल मीडिया में फोटो वायरल

सीएमओ लखनऊ में आगे बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा गहन स्क्रीनिंग कराते हुए एयरपोर्ट पर मौजूद रहने वाली स्वास्थ विभाग की टीम,आरटीपीसीआर टेस्ट करेगी और विदेश से आने वाले ट्रैवेलर्स को होम आइसोलेशन में 10 दिनों तक रखा जाएगा और अगर 10 दिनों के अंदर रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आती है तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा

पढ़ें- राष्ट्रीय निशानेबाजी: सरबजोत ने 10 मीटर एयर पिस्टल, शिव ने जूनियर एवं युवा वर्ग में जीता स्वर्ण

बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट मिलने से सभी देशों में हड़कंप मच गया है। नए नियमों के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग एयरपोर्ट पर संक्रमित देशों से आने वाले यात्रियों की जांच के दायरे को बढ़ाने जा रहा है। इसके तहत संक्रमित देशों से कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रहेगी। विशेषज्ञों के अनुसार, कोरोना का नया वैरिएंट वैक्सीनेशन लगवा चुके लोगों पर अपना कहर बरपा रहा है।

 

 

 

 

 
Flowers