Finance Minister Sitharaman Bid - Inflation is not a challenge,

वित्त मंत्री सीतारमण बोली-महंगाई नहीं है चुनौती, सरकार की प्राथमिकता में नौकरी सहित ये मुद्दे हैं अहम

वित्त मंत्री ने महंगाई को लेकर कहा कि महंगाई का दवाब सबसे बड़ी चुनौती नहीं है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 7, 2022/4:09 pm IST

Inflation Is Not Red Letter Priority: भारत और अमेरिका के बीच में व्यापार को लेकर मीटिंग रखी गई थी। जिसमें दोनो देशो ने व्यापार और उद्योग जगत को बढ़ाने की बात की गई। भारतीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिका के मंत्री से मुलाकात कर देश की अर्थव्यवस्था को सुचारू रुप से चलाने और बेहत इकॉनमी डेवलप करने को लेकर अमेरिका के साथ पहल कर रही है। आपको बता दे कि भारत में महंगाई का कोई जबाब ही नही पिछले कई महीनो से सरकार की कोई भी एसी स्कीम या मुहीम नही देखने को मिली है जिससे मालूम हो कि सरकार देश के जनता को महंगाई से बचाव पर कार्य कर रही है। इसी बीच वित्त मंत्री ने महंगाई को लेकर कहा कि महंगाई का दवाब सबसे बड़ी चुनौती नहीं है। बल्कि ज्यादा से ज्यादा नौकरियां का सृजन और आर्थिक समानता के लक्ष्य को हासिल करना सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

Read More: नहीं रुकेगी मेडिकल स्टूडेंट्स की पढ़ाई, यूक्रेन से वापस लौटे छात्रों के लिए NMC ने लिया बड़ा फैसला 

यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल आइिया समिट में कही ये बात 

वित्त मंत्री ने यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल आइडिया समिट को संबोधित करते हुए कहा,  कुछ प्राथमिकताएं लाल अक्षर वाली होती हैं। जिसमें उन्होंने कहा कि नौकरियों का सृजन समान धन वितरण  यानि आर्थिक समानता और देश को विकास के पथ पर आगे लेकर जाना लाल अक्षर वाली प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि उस लिहाज से देखा जाए तो महंगाई लाल अक्षर वाली प्राथमिकताओं में शामिल नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कि वैश्विक कारणों से चलते जब कमोडिटी के दाम आसमान छूने लगे तो अप्रैल 2022 में खुदरा महंगाई दर 7.79 फीसदी पर जा पहुंचा है।

Read More: Food Corporation of India Vacancy 2022 : भारतीय खाद्य निगम में इतने पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

 इन दो केंद्रो पर भारत की प्राथमिकता

देश की इकॉनॉमिक रफ्तार को बढ़ाने के लिए निर्मला सीता रमण  ने कहा कि भारत दो मुख्य केंद्र बिंदू पर फोकस करेगी। जिनमें इंप्लॉयमेंट और नेशनल इंवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड को कैसे प्रभावी बनाया जाए इस पर काम किया जाएगा।
Read More: यहां मुसलमानों ने ही ढहा दिया मदरसा, इसके पीछे की वजह उड़ा देगी आपके होश