गुरुग्राम की झुग्गी बस्ती में लगी आग, 65 झुग्गियां जलकर खाक |

गुरुग्राम की झुग्गी बस्ती में लगी आग, 65 झुग्गियां जलकर खाक

गुरुग्राम की झुग्गी बस्ती में लगी आग, 65 झुग्गियां जलकर खाक

:   Modified Date:  May 18, 2024 / 10:35 PM IST, Published Date : May 18, 2024/10:35 pm IST

गुरुग्राम, 18 मई (भाषा) हरियाणा के गुरुग्राम में सेक्टर-65 में शनिवार को स्थानीय झुग्गी बस्ती में भीषण आग लगने से लगभग 65 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आग लगने का कारण रसोई गैस का रिसाव था।

पुलिस के मुताबिक सेक्टर-65 इलाके में सुबह लगभग 10 बजे आग लग गई।

अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल की पांच गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया लेकिन 65 झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं।

पुलिस ने कहा कि आग की इस घटना में किसी के हताहत होने या झुलसने की कोई सूचना नहीं है।

हादसे की सूचना मिलने पर दक्षिणी गुरुग्राम के पुलिस उपायुक्त सिद्धांत जैन और उनकी टीम मौके पर पहुंची और बच्चों समेत कई लोगों को झुग्गियों से बाहर निकाला।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन झोपड़ियों का निर्माण रामगढ़ गांव के तीन व्यक्तियों ओमबीर, श्यामबीर और सागर ने किया था, जिन्होंने बाद में इन्हें ठेकेदार हामिद को सौंप दिया था।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक हामिद इन झोपड़ियों को प्रवासियों को किराए पर देता था और प्रति माह उनसे 1,500 रुपये से लेकर 3,000 रुपये लेता था।

जैन ने कहा, ‘‘जांच के दौरान पता चला कि यह पूरा निर्माण अवैध रूप से किया गया था और इसमें किसी भी सुरक्षा मानदंडों का पालन नहीं किया गया था। यह घटना इन लोगों की लापरवाही के कारण हुई और इन चार व्यक्तियों के खिलाफ सेक्टर-65 पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।’’

भाषा रवि कांत रवि कांत देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers