First Apple Store to be launched in India Today

Apple Store : आज देश को मिलेगा पहला Apple Store, उद्धाटन के लिए कंपनी के CEO टिम कुक पहुंचे मुंबई, बुधवार को करेंगे PM मोदी से मुलाकात

First Apple Store to be launched in India Today: लॉन्चिंग में शिरकत करने के लिए एप्पल के सीईओ टिम कुक भारत आ चुके हैं।

Edited By :   Modified Date:  April 18, 2023 / 11:45 AM IST, Published Date : April 18, 2023/11:45 am IST

First Apple Store to be launched in India Today : नई दिल्ली। एप्पल निर्माता कंपनी एप्पल इंडिया में पहली बार रिटेल स्टोर खोलने जा रही है। पहला स्टोर मुंबई में खुलेगा जबकि दूसरे की शुरुआत दिल्ली में होगी। दोनों रिटेल स्टोर पर कस्टमर्स को एप्पल की बेहतरीन सर्विस का फायदा मिलेगा। मुंबई के एप्पल BKC की ओपनिंग 18 अप्रैल को होगी। इस एप्पल स्टोर का इनवोग्रेशन एप्पल के सीईओ टिम कुक करेंगे। लॉन्चिंग में शिरकत करने के लिए एप्पल के सीईओ टिम कुक भारत आ चुके हैं। अपने इस दौरे के साथ टीम कुक PM नरेंद्र मोदी से बुधवार को दिल्ली में मुलाकात करेंगे। एप्पल अपना पहला स्टोर 18 अप्रैल को मुंबई में खोल रही है तो दूसरा आधिकारिक स्टोर 20 अप्रैल को दिल्ली में खुलेगा। एप्पल ने कहा कि दोनों स्टोर को स्थानीय प्रभाव के हिसाब से तैयार किया गया है।

read more : AIIMS Vacancy 2023 : एम्स में निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें फॉर्म भरने की पूरी प्रक्रिया 

First Apple Store to be launched in India Today : इंडिया दुनिया की सबसे स्मार्टफोन मार्केट में से एक है। इसलिए एपल भी इतनी बड़ी बड़ी मार्केट को हाथ से नहीं जाने देना चाहती है। एपल स्टोर की शुरुआत होने से कंपनी को इंडियन कस्टमर्स से सीधे जुड़ने का मौका मिलेगा। इसके अलावा कस्टमर्स भी एपल की शानदार सर्विस का फायदा उठा पाएंगे।

read more : खंडवा में हुई साम्प्रदायिक घटना पर गृहमंत्री का बयान, आरोपियों को लेकर कही ये बात 

First Apple Store to be launched in India Today : कंपनी ने एक बयान में कहा, एप्पल भारत में 25 साल पूरे होने का जश्न मना रही है और इस हफ्ते कंपनी देश में अपने पहले एप्पल स्टोर के खुलने के साथ एक बड़े विस्तार की ओर बढ़ने जा रही है। टिम कुक ने खुद ट्विट कर रहा कि वे बांद्रा कुर्ला कॉमप्लेक्स में नए एप्पल स्टोर में कस्टमर्स का स्वागत करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

 

read more : पुलिस आरक्षक को बनाया बंधक, फिर चार आरोपियों ने मिलकर किया ऐसा काम… 

सीईओ टिम कुक अपनी यात्रा के पहले दिन वे मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया पहुंचे। साथ ही उन्होंने मुंबई का फेमस स्ट्रीट फूड वड़ा पाव भी खाया। यह वड़ा पाव उन्होंने बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ खाया है। उन्होंने अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फोटो भी शेयर किया है। फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा- ‘वड़ा पाव से बेहतर स्वागत मुंबई में नहीं हो सकता।

read more : Gariaband News: जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही, चिलचिलाती गर्मी में ऐसी समस्याओं का सामना कर रहे मरीज 

कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा, भारत में बेहद सुंदर संस्कृति और एक अविश्वसनीय ऊर्जा है। हम इसके विस्तृत इतिहास, अपने ग्राहकों का समर्थन करने, स्थानीय समुदायों में निवेश करने और मानवता की सेवा करने वाले इनोवेशव के साथ बेहतर भविष्य बनाने के लिए मिलकर काम करने के लिए उत्साहित हैं। भारत से वित्त वर्ष 2022-23 में एप्पल का निर्यात पांच अरब अमेरिकी डॉलर को पार करने का अनुमान है। यह आंकड़ा भारत में बने फोन के कुल निर्यात का आधा है। दिल्ली में टिम कुक प्रधानमंत्री के अलावा दिल्ली में प्रधानमंत्री के अलावा सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर से भी मुलाकात करेंगे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें