First Death in India Due to Omicron Variant

भारत में Omicron variant से पहली मौत, 53 वर्षीय शख्स की थमी सांसें

भारत में Omicron variant से पहली मौत, 53 वर्षीय शख्स की थमी सांसें! First Death in India Due to Omicron Variant

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : December 31, 2021/12:09 am IST

नई दिल्ली: First Death in India  देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हालात को देखते हुए कई राज्यों की सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसी बीच खबर आई है कि भारत में कोरोना वायरस के वेरिएंट ( death due to Omicron variant in India ) की वजह से आज यानी गुरुवार को एक शख्स की मौत हो गई है। 53 वर्षीय शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद उसका जीनोम सिक्वेंसिंग कराया है, जिसमें ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

First Death in India  जानकारी के अनुसार जिस शख्स की मौत ओमिक्रॉन की वजह हुई है, वह महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ का रहने वाला था और कुछ दिन पहले नाईजीरिया से लौटा था। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि मृतक ने कोरोना वैक्सीन ली थी या नहीं। शख्स पिछले 13 साल से डायबिटीज से पीड़ित थे।

Read More: साल 2021 में छत्तीसगढ़ के वो खूनी खेल, जिसे जानकर कांप उठेगी आपकी रूह, खुड़मुड़ा हत्याकांड से लेकर बठेना मर्डर मिस्ट्री की पूरी रिपोर्ट

आपको बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे के भीतर ओमिक्रॉन वेरिएंट के 180 नए मामले सामने दर्ज किए गए हैं, जिसके साथ भारत में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या 961 हो गई है। हालांकि ओमिक्रॉन के इन मरीजों में से 320 ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।

Read More: IND vs BAN U19 Asia Cup : आठवीं बार फाइनल में पहुंचा भारत, सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 103 रन से हराया