अमित शाह से चर्चा के बाद कर्नाटक चुनाव के लिए 175 से अधिक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होगी: बोम्मई |

अमित शाह से चर्चा के बाद कर्नाटक चुनाव के लिए 175 से अधिक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होगी: बोम्मई

अमित शाह से चर्चा के बाद कर्नाटक चुनाव के लिए 175 से अधिक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होगी: बोम्मई

:   Modified Date:  April 11, 2023 / 07:11 PM IST, Published Date : April 11, 2023/7:11 pm IST

नयी दिल्ली, 11 अप्रैल (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के राष्ट्रीय राजधानी लौटने के बाद उनके साथ अंतिम चर्चा कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर्नाटक के लिए 175 से अधिक उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी करेगी।

कर्नाटक विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होगा जबकि मतगणना 13 मई को होगी।

बोम्मई ने राज्य के पार्टी नेताओं के साथ यहां पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के आवास पर बैठक की। बैठक के बाद बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज हमारी अंतिम बैठक हुई। संभवत: गृह मंत्री दिल्ली पहुंचने के बाद राष्ट्रीय नेताओं के साथ आंतरिक बैठक करेंगे। वे जल्द ही पहली सूची की घोषणा करेंगे।’’

उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों की दो सूची घोषित की जाएगी। उनके मुताबिक पहली सूची में 175 से अधिक उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी जाएगी।

शाह इस समय पूर्वोत्तर के दौरे पर हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को दिनभर मंथन किया था। इस मंथन में हाल ही में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में सामने आए सुझावों को शामिल किया गया था। शाह, नड्डा, बोम्मई, उनके पूर्ववर्ती बी एस येदियुरप्पा और राज्य के अन्य नेताओं ने इन बैठकों में हिस्सा लिया।

शाह बाद में अरुणाचल प्रदेश के लिए रवाना हो गए, जबकि अन्य नेताओं ने विचार-विमर्श जारी रखा।

बोम्मई ने रविवार को सीईसी की बैठक के बाद कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुछ निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि पार्टी विभिन्न जानकारियों के अनुसार काम कर रही है। हालांकि, उन्होंने निर्देशों या इनपुट की प्रकृति के बारे में विस्तार से नहीं बताया।

चुनाव अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 13 अप्रैल से शुरू होगी और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है।

कर्नाटक में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा ने विधानसभा की कुल 224 सीटों में से कम से कम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers