असम और पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वोटिंग जारी, PM मोदी ने ट्वीट कर रिकॉर्ड मतदान की अपील की | First Phase voting continues in Assam and West Bengal, PM Modi tweeted and appealed for record voting

असम और पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वोटिंग जारी, PM मोदी ने ट्वीट कर रिकॉर्ड मतदान की अपील की

असम और पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वोटिंग जारी, PM मोदी ने ट्वीट कर रिकॉर्ड मतदान की अपील की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : March 27, 2021/2:46 am IST

नई दिल्ली। असम और पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान शुरू हो गए हैं। दोनों राज्यों में वोटिंग को लेकर लोगों में उत्साह नजर आ रहा है। सुबह से ही बूथों में मतदाताओं की लंबी लाइन लग गई।

लोकतंत्र के इस महापर्व में हर कोई वोट देकर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर असम और पश्चिम बंगाल की जनता से रिकॉर्ड वोट की अपील की। अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा- मैं विशेष रूप से युवाओं से अपील करता हूं कि लोकतंत्र के इस महापर्व में भारी से भारी संख्या में वोट करें। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय बांग्लादेश में हैं। वह दो दिन की बांग्लादेश यात्रा के लिए 26 मार्च को पड़ोसी मुल्क पहुंचे।

Read More News:  नसबंदी के बाद महिलाओं को नहीं मिला वाहन, क्योंकि सरकारी गाड़ी में स्वास्थ्य विभाग के ये साहब गए थे दारू भट्ठी

शाम 6 बजे तक डाले जाएंगे वोट

पश्चिम बंगाल के 5 जिलों की 30 सीटों और असम के 12 जिलों की 47 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। दोनों राज्यों में मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक तय किया गया है। पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में किस्मत आजमाने के लिए 191 उम्मीदवार मैदान में हैं।

Read More News:  कोरोना के चलते होली, सरहुल, शब-ए-बारात, नवरात्रि रामनवमी पर लगा प्रतिबंध, इस राज्य की

यहां करीब 70 लाख मतदाता आज वोटिंग करेंगे। यहां 1 लाख पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। मतदान से पहले कई जगहों पर हिंसा भी हुई है। उपद्रवियों ने चुनाव आयोग की गाड़ियों को निशाना बनाया है। पहले फेज में 7 निर्वाचन क्षेत्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है।

Read More News: पहले चरण के लिए मतदान से पहले TMC कार्यालय में हुआ धमाका, तीन कार्यकर्ता घायल

 
Flowers