Former Leader of AIMIM and Her Wife Announces to accept Hindutva

ओवैसी की पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष ने किया पत्नी सहित इस्लाम छोड़ने का ऐलान, कहा- अपनाना चाहते हैं हिंदुत्व, वीडियो किया जारी

ओवैसी की पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष ने किया पत्नी सहित इस्लाम छोड़ने का ऐलान! Former Leader of AIMIM Her Wife Announces to accept Hindutva

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : April 17, 2022/1:54 pm IST

मुरादाबाद: Announces to accept Hindutva देश के कई राज्यों में मजहबी हिंसा का दौर लगातार जारी है। जुलूस सहित कई धार्मिक आयोजनों के दौरान एक वर्ग के लोग दूसरे वर्ग के लोगों पर कहर बरपा रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच एक मुस्लिम दंपति ने इस्लाम छोड़कर हिंदुत्व अपनाने का ऐलान किया है। हैरानी की बात ये है कि हिंदू धर्म अपनाने का ऐलान करने वाला शख्स पहले ओवैसी की पार्टी AIMIM का पूर्व जिलाध्यक्ष रह चुका है।मुसलमान से हिंदू बनने की घोषणा करने वाली महिला का नाम समीना परवीन और उनके शौहर का नाम मोहम्मद रूबेद साबिर है। घोषणा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Read More: आत्मनिर्भर बनने लोग खेती-किसानी का काम करें, इस राज्य के कैबिनेट मंत्री ने जनता से की अपील 

Announces to accept Hindutva वायरल हुए वीडियो में महिला ने कहा, “हमारी कोई भी मदद नहीं कर रहा। तो फिर हमें धर्म परिवर्तन ही करना पड़ेगा और हम करेंगे भी। मेरी जिंदगी बिलकुल खराब हो चुकी है। मेरी शादी के बाद से मेरे ससुराल वालों ने मुझे बहुत ज्यादा परेशान किया। एकलौता लड़का बता कर अच्छा खासा दहेज माँगा गया। निकाह के बाद भी मेरे अब्बा से पैसे की मांग की जाती रही। मेरे अब्बा के पास पैसे खत्म हो गए तो अब कहाँ से दें। फिर हमें धमकाया जाने लगा और झूठे मुकदमे लादने शुरू कर दिए गए। मेरे जेवर गिरवी हो गए। मैं हर बड़े मुस्लिम को बिठा चुकी हूं। हर किसी के पास जा चुकी हूँ पर हमें जवाब मिलता है कि अगर तुम्हारा साथ देंगे तो हम भी झूठे केस में फँसा दिए जाएँगे। मेरी मदद करने वालों को भी यही धमकी दी जाती है। ऐसा समाज और मज़हब किस काम का?”

Read More: प्रयागराज के बाद अब सीकर में पति-पत्नी और मासूम बेटे की हत्या! वारदात से इलाके में सनसनी 

इसी वीडियो में महिला का शौहर बताए जा रहे मोहम्मद रूबेद साबिर ने कहा, “हम हिन्दू होना चाहते हैं। हमें मुख्यमंत्री योगी पर पूरा भरोसा है। ये सब (विपक्षी) समाजवादी के गुंडे हैं। मोहम्मद परवेज भी समाजवादी का बहुत पुराना गुंडा है। हमारे अब्बा भी समाजवादी पार्टी की विचारधारा से जुड़े हुए हैं। इसीलिए वो हम पर इतना जुल्म और ज्यादती कर रहे हैं।” पीड़ित दम्पति ने खुद के परिवार द्वारा प्रताड़ना की जानकारी और हिन्दू बनने के ऐलान के साथ मुरादाबाद के SSP को शिकायती पत्र भी लिखा है। पत्र के मुताबिक मामला मुरादाबाद के कटघर थानाक्षेत्र के लाजपत नगर का है। शिकायत में पीड़िता ने अपनी ही ससुराल के मोहम्मद परवेज़, शाहिद रज़ा, साबिर हुसैन और अपनी ननदों को अपनी प्रताड़ना का दोषी बताया है।

Read More: ‘अंधकार में दिखाई देता है रमन सिंह का राजनीतिक भविष्य’, अलार्मिंग वाले बयान सीएम भूपेश बघेल का करारा जवाब

साबिर हुसैन पीड़िता के ससुर हैं, जिनकी बीवी का इंतकाल हो चुका है। पुलिस को दी गई शिकायत में अपने घर का बिजली-पानी का कनेक्शन काटने, घर पर जबरन कब्ज़े के प्रयास, अपने और मायके पक्ष के ऊपर फर्जी मुकदमे लादने के साथ अपनी और अपने शौहर की जिंदगी खराब करने की धमकी देने आदि का आरोप लगाया है।

Read More: ग्राहक का मोबाइल नंबर ब्लॉक करना टेलीकॉम कंपनी को पड़ा भारी, देना होगा भारी भरकम जुर्माना, जानिए क्या है माजरा?

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो का संज्ञान लेते हुए मुरादाबाद पुलिस ने इसको पारिवारिक विवाद बताया है। जिले के SP सिटी ने बताया, “समीना परवीन और उनके ससुर साबिर हुसैन में काफी लम्बे समय से पारिवारिक विवाद सम्पत्ति के बँटवारे को लेकर चल रहा है। समीना अपने पति रूबेद के साथ उसी मकान के निचले हिस्से में रहतीं हैं, जिसके ऊपरी हिस्से में उनके ससुर साबिर हुसैन रहते हैं। उस मकान का बिजली बिल लम्बे समय तक जमा नहीं हुआ था, जिसके चलते कनेक्शन काटा गया था। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। इससे पहले भी इनके बीच कई मुकदमे लिखे गए हैं।

Read More: रेलवे में निकली बंपर भर्ती, स्नातक पास युवा 25 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन, 7th CPC के अनुसार होगी सैलरी

पुलिस ने आगे बताया, “साबिर हुसैन अपनी सम्पत्ति का 5 हिस्सों में बँटवारा करना चाह रहे हैं, जिसमें 3 हिस्सा उनकी बेटियों का, 1 हिस्सा बेटे और 1 हिस्सा खुद का है। जबकि उनका बेटा रूबेद जमीन का सिर्फ अपने और अपने अब्बा के हिस्से में बंटवारा चाहता है। इसी के चलते एक दूसरे पर दोनों पक्ष आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते हैं। इनका मामला अदालत में भी चल रहा है। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने पर बुला कर समझौते का भी प्रयास किया पर दोनों के बीच अभी भी विवाद बना हुआ है। इसी के चलते रूबेद की पत्नी ने सोशल मीडिया पर धर्म परिवर्तन करने का वीडियो बना कर ट्वीट किया है, जिसका जवाब दिया गया है। पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई की जा रही है।”

Read More; खरगोन दंगे: कर्फ्यू ने टाली शादी, अब निकला दूल्हा डर-डरकर, कहीं फिर न बरसने लगें पत्थर