Former Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh has joined the BJP Along with this he has also merged his party Punjab Lok Congress with BJP

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में हुए शामिल, पार्टी का भी हुआ विलय

कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनकी पार्टी  ने 2022 में पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 19, 2022/6:20 pm IST

Captain Amarinder singh Joins Bjp: दिल्ली। पंजाब से बड़ी खबर सामने आ रही है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं। साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भी भाजपा में विलय करा दिया है। बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनकी पार्टी  ने 2022 में पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था।

पार्टी का भी बीजेपी में हुआ विलय

बीजेपी में कैप्टन अमरिंदर ने प्रवेश किया साथ ही अपनी नवगठित पार्टी पीएलसी का भी भाजपा में विलय करा दिया। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और किरेन रीजीजू, पंजाब भाजपा के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा सहित भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सिंह ने यहां पार्टी मुख्यालय में केंद्र के सत्ताधारी दल का दामन थामा। कैप्टन अमरिंदर के साथ राज्य के कुछ और नेता भी भाजपा में शामिल हो गए ।

नरेंद्र सिंह तोमर और किरण रिजिजू ने दिलाई सदस्यता

तोमर ने सिंह का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से पंजाब में भाजपा की ताकत बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह की सबसे बड़ी खासियत यह रही है कि उन्होंने हमेशा राष्ट्र को पार्टी और दलगत राजनीति से ऊपर रखा है। उन्होंने कहा, ‘‘कैप्टन साहब की सोच भाजपा से मिलती रही है। जैसे भाजपा के लिए राष्ट्र सर्वप्रथम है, उसी प्रकार कैप्टन ने राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत को अपने जीवन में अपनाया।’’इससे पहले, सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात की। बता दें कि सिंह ने मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था।

कांग्रेस से हो चुके थे अलग 

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 से पहले ही कांग्रेस से अलग हुए थे।  कांग्रेस और उनके बीच कुछ खास बनी नहीं और उन्होंने पार्टी का दामन छोड़ दिया। भाजपा जॉइन करने से पहले उन्होंने सुबह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात की थी।