उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बस में यात्रियों से लूटपाट करने के आरोप में चार लोग गिरफ्तार |

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बस में यात्रियों से लूटपाट करने के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बस में यात्रियों से लूटपाट करने के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  April 8, 2023 / 08:05 PM IST, Published Date : April 8, 2023/8:05 pm IST

नयी दिल्ली, आठ अप्रैल (भाषा) उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में एक मिनी बस में यात्रियों को बंधक बनाकर लूटने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शास्त्री पार्क फ्लाईओवर के पास तैनात शास्त्री पार्क थाने की टीम को शुक्रवार अपराह्न करीब दो बजे कश्मीरी गेट की ओर जा रही आरटीवी बस में यात्रियों के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी।

अधिकारी ने बताया कि टीम ने बस को रोका, जिसके बाद कम से कम 12 यात्रियों ने शिकायत की कि चालक के साथ तीन अन्य लोगों ने उन्हें अपने गंतव्य पर ले जाने का झूठा वादा करके आनंद विहार रेलवे स्टेशन से उनको बंधक बना लिया।

उन्होंने बताया कि यात्रियों को बस में बंद कर दिया गया और गिरोह ने उनके पैसे लूट लिए। उन्होंने कहा कि चार यात्रियों को गिरोह ने पहले ही लूटकर बस से उतार दिया था।

अधिकारी ने बताया कि बस, चालक और तीन आरोपियों को शास्त्री पार्क थाने ले जाया गया तथा यात्रियों के बयान लेने के बाद मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि झारखंड के जामताड़ा निवासी बिनीत कुमार (20) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया जो रोहिणी में अपने चचेरे भाई के यहां जाने के लिए आनंद विहार में गाड़ी का इंतजार कर रहा था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुमार ने पुलिस को बताया कि दो लोग उसके पास आए और उसकी यात्रा की योजना के बारे में पूछताछ की। उन्होंने उसे यह कहकर बस में बैठने को कहा कि वे भी रोहिणी जा रहे हैं। पुलिस ने दर्ज मामले के आधार पर कहा कि जब शिकायतकर्ता ने अन्य लोगों से उनके गंतव्य के बारे में पूछा, तो उन्होंने बताया कि वे पानीपत, गुरुग्राम, अलवर और बदरपुर बॉर्डर जैसे विभिन्न स्थानों पर जाना चाहते हैं।

उन्होंने बताया कि सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आरटीवी बस को जब्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि लूटे गए पैसे भी बरामद कर लिए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी सत्यपाल सिंह (56), गाजीपुर गांव निवासी मनोज कुमार (44), विपिन शर्मा (25) और खिचड़ीपुर गांव निवासी दीपू (31) के रूप में हुई है।

भाषा जितेंद्र जितेंद्र नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)