Four family members brutally murdered, 16-year-old girl accused of gang-rape

परिवार के 4 लोगों की निर्ममता से हत्या, 16 साल की लड़की से गैंगरेप का आरोप

Four family members brutally murdered, 16-year-old girl accused of gang-rape

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 27, 2021/3:29 pm IST

लखनऊ। यूपी के प्रयागराज में एक दलित परिवार के 4 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। इसके साथ ही एक सोलह साल की बच्ची के साथ गैंगरेप की भी खबर है। मामले में अभी तक 11 आरोपियों पर एफआईआर दर्ज किया गया है।

पढ़ें- चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर गुरप्रीत सिंह दुर्ग से गिरफ्तार, 718 लोगों से 2 करोड़ की ठगी

इस हत्याकांड में एक 16 वर्षीय लड़की और एक 10 वर्षीय लड़के सहित एक ही परिवार के चार सदस्यों को गुरुवार सुबह उनके घर पर हत्या कर दी गई। मारे गए दलित परिवार के रिश्तेदारों ने दावा किया है कि बच्ची को मारने से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया है। इन हत्याओं के लिए रिश्तेदारों ने एक बगल के ही परिवार को जिम्मेदार ठहराया है। बताया जा रहा है कि आरोपी परिवार उच्च जाति से संबंध रखता है।

पढ़ें- अब पराली जलाना अपराध नहीं, किसानों के आगे फिर झुकी सरकार, मानी ये भी बात

मृतक परिवार के एक रिश्तेदार ने बताया कि आरोपी उच्च जाति के परिवार के साथ भूमि विवाद चल रहा था। इससे पहले भी आरोपियों ने हमला किया था। इनकी मानें तो पुलिस इस मामले में समझौता कराने की कोशिश कर रही थी।

पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों को नए वेतनमान देने का ऐलान, 15-20 हजार का होगा लाभ, पेंशनर्स को 10 हजार तक का फायदा, इस सरकार ने की घोषणा

वहीं इस मामले को लेकर यूपी पुलिस भी सवालों के घेरे में है। मिली जानकारी के अनुसार पहले भी धमकी दी गई थी, पुलिस के पास शिकायत भी की गई थी, लेकिन पुलिस ने उचित कार्रवाई नहीं की। इस हत्याकांड में पुलिस ने अबतक 11 लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, हत्या सहित अन्य आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की है। प्रयागराज पुलिस प्रमुख ने मीडिया को बताया कि कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

पढ़ें- IP क्लब में गोली चलाने वाला गिरफ्तार, यूपी के प्रतापगढ़ से हुई दिलीप मिश्रा की गिरफ्तारी

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि मृतकों पर धारदार हथियार से हमला किया गया है, उनके शरीर पर गंभीर चोटें आई हैं। बच्ची का शव घर के अंदर एक कमरे में मिला था, जबकि अन्य तीन शव आंगन में एक साथ मिले थे।

 

 

 

 
Flowers